क्वालकॉम ने नेक्स्ट-जेन स्मार्टफोन के लिए स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1, स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिप्स का अनावरण किया

 

चिप-निर्माता क्वालकॉम ने शुक्रवार को गेमिंग और हाई-स्पीड कनेक्टिविटी पर केंद्रित प्रीमियम और उच्च स्तरीय एंड्रॉइड स्मार्टफोन की अगली पीढ़ी के लिए स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 और स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 मोबाइल प्लेटफॉर्म की घोषणा की। बेहतर क्वॉलकॉम एड्रेनो जीपीयू के साथ, स्नैपड्रैगन 8+ बेहतरीन गेमप्ले अनुभव देने के लिए 10 प्रतिशत तक तेज गति और 30 प्रतिशत बिजली की कमी प्रदान करने का दावा करता है।

क्वालकॉम ने नेक्स्ट-जेन स्मार्टफोन के लिए स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1, स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिप्स का अनावरण किया

उपयोगकर्ता स्नैपड्रैगन 8+ के साथ 60 अतिरिक्त मिनट के गेमप्ले की उम्मीद कर सकते हैं, जिसमें क्वालकॉम क्रियो सीपीयू भी है जिसमें 10 प्रतिशत तक तेज प्रसंस्करण और बिजली दक्षता में 30 प्रतिशत तक सुधार होता है।

“मोबाइल सेगमेंट में, हमारा प्राथमिक ध्यान उद्योग के लिए और हमारे ग्राहकों के प्रमुख उपकरणों के लिए नई, अभूतपूर्व सुविधाओं और प्रौद्योगिकियों को वितरित करना है। क्वालकॉम के मोबाइल हैंडसेट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक क्रिस्टोफर पैट्रिक ने कहा, हम इन सुविधाओं को पहले अपनी स्नैपड्रैगन 8-श्रृंखला में लागू करते हैं और फिर उन्हें अपने मोबाइल रोडमैप में शामिल करते हैं।

ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से धरने पर बैठे नाराज किसान, गुरनाम चढूनी ने दी चेतावनी

स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 को ASUS ROG, Black Shark, HONOR, iQOO, Lenovo, Motorola, Nubia, OnePlus, OPPO, OSOM, realme, RedMagic, Redmi, vivo, Xiaomi, और ZTE सहित प्रमुख वैश्विक ओईएम और ब्रांड द्वारा अपनाया जाएगा। वाणिज्यिक उपकरणों के साथ Q3 2022 में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 में 8K HDR वीडियो रिकॉर्डिंग जैसी नवीनतम तकनीकें हैं, और यह प्रीमियम HDR10+ प्रारूप में कैप्चर करने में सक्षम है। दूसरी ओर, स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 दुनिया भर के अधिक लोगों के लिए उच्च-अंत, मांग में सुविधाओं और प्रौद्योगिकियों का चयन लाता है।

कंपनी ने कहा कि स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 को प्रमुख वैश्विक ओईएम और HONOR, OPPO और Xiaomi सहित ब्रांडों द्वारा अपनाया जाएगा, जो कि 2022 की दूसरी तिमाही में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 में बेहतर एड्रेनो जीपीयू 20 प्रतिशत से अधिक तेज ग्राफिक्स रेंडरिंग प्रदान करता है। यह प्लेटफ़ॉर्म एक इमर्सिव क्वाड एचडी + डिस्प्ले और मल्टी-प्लेयर गेमिंग के लिए एंटी-हॉलिंग की विशेषता वाले एम्पलीफाइड ऑडियो का भी समर्थन करता है।

ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से धरने पर बैठे नाराज किसान, गुरनाम चढूनी ने दी चेतावनी

इसमें एक क्वालकॉम ‘स्पेक्ट्रा ट्रिपल आईएसपी’ है जिससे उपयोगकर्ता तीन कैमरों से एक साथ शूट कर सकते हैं या 200MP पर तस्वीरें ले सकते हैं – स्नैपड्रैगन 7 श्रृंखला में पहली बार।

“उपयोगकर्ता चौंका देने वाले 4K HDR का लाभ उठा सकते हैं, जो अविश्वसनीय कंट्रास्ट, शार्पनेस और यथार्थवाद के साथ चरम चमक और गहरे काले रंग का उत्पादन करता है,” कंपनी ने कहा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *