कैनाल गार्ड व बेलदार पर किया हमला, मामला दर्ज

एस• के• मित्तल   
सफीदों,       खाण्डा माईनर पर गस्त कर रहे एक कैनाल गार्ड व बेलदार पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जल सेवाएं मण्डल पिल्लुखेडा के एसडीओ सुमित कुमार की शिकायत पर दो के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में एसडीओ सुमित कुमार ने कहा कि खाण्डा माईनर पर विभाग का कैनाल गार्ड सतीश कुमार बेलदार सोहन लाल गस्त कर रहा था।
आरडी 4830 खाण्डा माईनर पर रणदीप व मलकीत निवासी गांव मुआना द्वारा मना करने के बावजूद रबड़ पाईप लगाकर पानी की चोरी की जा रही थी। बेलदार सोहन लाल ने अपनी ड्यूटी करते हुए रणदीप व मलकीत द्वारा लगाए गए रबड़ पाईप को कुल्हाड़े के साथ काट दिया और मोटर साईकल पर सवार होकर आगे गस्त के लिए चल दिए। उसके उपरांत पीछे से रणदीप व मलकीत बाईक पर सवार होकर आए और कैनाल गार्ड सतीश कुमार व बेलदार सोहन लाल की मोटर साईकल में पीछे से टक्कर दे मारी। इस टक्कर में वे दोनों बाईक सहित गिर गए। उसके बाद आरोपियों ने ड्यूटी पर तैनात कैनाल गार्ड सतीश कुमार और बेलदार सोहन लाल पर डंडे व लाठी से हमला कर दिया।
इस हमले में दोनों कर्मचारियों को काफी चोटें आई है। इसी दौरान आरोपी रणदीप ने कुल्हाड़े से कर्मचारियों को मारने कि कोशिश की लेकिन जैसे-तैसे दोनों कर्मचारी मोटरसाईकिल को वहीं छोड़कर अपनी जान बचाकर वहां से गांव की तरफ बच निकले लेकिन दोनों आरोपी फिर से गांव में उनके पीछे आकर उनको अपपब्द कहे व जान से मारने की धमकी दी। कर्मचारी सतीश कुमार ने डायल 112 को सूचना देकर मौके पर बुलाया और डायल 112 को आता देखकर दोनों आरोपी मौके से भाग गए। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भादस की धारा 379, 430, 506 व 186 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *