कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने किया श्री गौशाला का निरीक्षण

कृषि मंत्री ने गौशाला की व्यवस्था की सराहना की
गौशाला कार्यकारिणी ने जेपी दलाल को सौंपा मांगपत्र

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने अपने सफीदों दौरे के दौरान यहां के जींद रोड़ स्थित श्री गौशाला का निरीक्षण किया। इस मौके पर हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार विशेष रूप से मौजूद थे। श्री गौशाला एसोसिएशन के प्रधान शिवचरण कंसल व सचिव संजय देशवाल ने कृषि मंत्री जेपी दलाल का अभिनंदन व स्वागत किया।
कृषि मंत्री ने पूरी गौशाला का भ्रमण करके यहां की कार्यशैली को जांचा। दौरे के उपरांत जेपी दलाल ने यहां की व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश की मनोहर लाल सरकार गौवंश संर्वधन के लिए नित्त नई योजनाएं बनाकर उनको अमलीजामा पहना रही है। गौवंश के संरक्षण व संर्वधन के लिए सरकार ने हरियाणा गौसेवा आयोग व गौ टास्क फोर्स का गठन किया। गौ संरक्षण के क्षेत्र में सरकार के द्वारा किए गए कार्यों की पूरे देश में सराहना हो रही है। इस मौके पर गौशाला के अध्यक्ष शिवचरण कंसल व सचिव संजय देशवाल ने कृषि मंत्री को एक मांगपत्र सौंपते हुए कहा कि इस गौशाला में गौवंश की संख्या पहले से बढ़कर लगभग 910 हो गई है।
जिसके कारण गऊशाला का कवर क्षेत्र अपर्याप्त हो गया है तथा गौवंश को मजबूरन खुले मे रखना पड़ता है। खुले में रहकर गौवंश को गर्मी, सर्दी व बरसात इत्यादि का सामना करना पड़ता है जोकि काफी पीड़ादायक है। उन्होंने मांग रखी कि इस गऊशाला मे विशाल शैड के निर्माण के लिए अनुदान प्रदान किया जाए। जिस पर कृषि मंत्री ने गौशाला कमेटी को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। गौशाला कमेटी ने कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *