कुश्ती: एशियाई खेलों के ट्रायल 22, 23 जुलाई को लेकिन विनेश, साक्षी, बजरंग की भागीदारी पर असमंजस

 

टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि दहिया, टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता विनेश फोगट के लिए एशियाई खेलों के चयन ट्रायल से छूट एक विकल्प होगा जब कुश्ती के प्रभारी तदर्थ समिति गुरुवार को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेगी। भागीदारी मानदंड.

अमेरिकी अदालत के फैसले के बाद माइक्रोसॉफ्ट-एक्टिविज़न डील को अमेरिकी नियामक द्वारा चुनौती दी जाएगी –

समिति ने बुधवार को 22 और 23 जुलाई को बहुप्रतीक्षित ट्रायल आयोजित करने का फैसला किया, लेकिन विरोध करने वाले पहलवानों की भागीदारी पर अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है, जो वर्तमान में विदेश में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

एक तदर्थ समिति के सदस्य ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ की चयन नीति ‘आइकन’ खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए कुछ छूट देती है। ओलंपिक और विश्व पदक जीतने के अलावा, बजरंग और विनेश अपने भार वर्ग में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भी हैं।

कुरुक्षेत्र में पहुंचे डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला: ट्रैक्टर चलाकर बारिश प्रभावित इलाके का किया निरीक्षण; बोले- केंद्र से 216 करोड़ रुपए मिले

यदि इस विचार को अधिक लोग स्वीकार नहीं करते हैं, तो साक्षी मलिक के साथ-साथ बजरंग और विनेश को या तो विदेश में अपने प्रशिक्षण कार्यकाल को कम करना होगा और अपनी योजना से लगभग दो सप्ताह पहले भारत लौटना होगा। या, वे उम्मीद कर सकते हैं कि चूंकि उनका नाम पहले से ही लंबी सूची में रिजर्व के रूप में शामिल है, इसलिए परीक्षणों का दूसरा चरण अगस्त में आयोजित किया जाएगा।

इस मसले पर अंतिम फैसला गुरुवार को होने की संभावना है. एशियाई खेल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझू में आयोजित होने वाले हैं, जिसमें कुश्ती मुकाबले 4 अक्टूबर से शुरू होंगे।

तदर्थ समिति के एक सूत्र ने कहा कि महिला और ग्रीको-रोमन ट्रायल 22 जुलाई को होंगे जबकि पुरुष फ्रीस्टाइल वर्ग 23 जुलाई को न्यू में होंगे। दिल्ली.

यह पता चला है कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप और रैंकिंग श्रृंखला के पदक विजेताओं के साथ-साथ अंडर-18 और अंडर-23 नागरिकों के पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी ट्रायल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पात्र होंगे।

यह निर्णय एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) द्वारा पिछले सप्ताहांत घोषणा के बाद लिया गया कि उन्होंने एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा करने वाले पहलवानों की अंतिम सूची भेजने के लिए आईओए को एक सप्ताह का विस्तार दिया है। प्रविष्टियाँ भेजने की मूल अंतिम तिथि 15 जुलाई है।

पता चला है कि तदर्थ समिति के सदस्यों ने पहलवानों से संपर्क किया है और उनसे एशियाई खेलों के ट्रायल के लिए उनकी उपलब्धता की पुष्टि करने को कहा है।

यदि वे एशियाई खेलों के ट्रायल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अगले सप्ताहांत तक पर्याप्त रूप से फिट नहीं होते हैं, तो उन्हें सितंबर की विश्व चैंपियनशिप के लिए ट्रायल में भाग लेने का विकल्प दिया जा सकता है, जो पहला ओलंपिक-क्वालीफाइंग इवेंट होगा। विश्व चैंपियनशिप के लिए प्रवेश सूची जमा करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त है।

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज़ उपयोगकर्ताओं के लिए एक प्रमुख सुरक्षा चेतावनी दी है: तुरंत अपडेट करें!

बजरंग इस समय किर्गिस्तान के इस्सिक-कुल में हैं, जहां 5 अगस्त तक प्रशिक्षण लेंगे। विनेश हंगरी में हैं, जहां वह 53 किग्रा वर्ग के बजाय 55 किग्रा भार वर्ग में शुक्रवार को रैंकिंग सीरीज स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें वह आम तौर पर प्रतिस्पर्धा करती हैं। अपनी मूल योजना के अनुसार, विनेश का इस महीने के अंत में लौटने का कार्यक्रम है। इस बीच, साक्षी अमेरिका में ट्रेनिंग कर रही हैं।

बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन के कारण पहलवान साल के अधिकांश समय मैट से दूर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है और उन्हें 18 जुलाई को दिल्ली की एक अदालत ने सुनवाई के लिए बुलाया है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *