कुरुक्षेत्र में पहुंचे डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला: ट्रैक्टर चलाकर बारिश प्रभावित इलाके का किया निरीक्षण; बोले- केंद्र से 216 करोड़ रुपए मिले

 

शाहबाद में ट्रैकटर से जाते डिप्टी सीएम दुष्यंत।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने हरियाणा को बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए एसआरडीएफ के तहत 216 करोड़ रुपए की राशि पहली किस्त के रूप में जारी कर दिए हैं। इस राशि को बरसात से प्रभावित जिलों में आवंटित कर दिया गया है। इस राशि से प्रशासनिक अधिकारी अपने-अपने जिले में लोगों को खाद्य सामग्री, पीने का पानी आदि व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करेंगे।

फेसबुक मालिक मेटा 13 जुलाई की सुनवाई में यूरोपीय संघ के अविश्वास आरोपों का मुकाबला करेगा – न्यूज18

उन्होंने बुधवार को शाहबाद में बरसाती पानी से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इससे पहले दुष्यंत चौटाला ने ट्रैक्टर चलाकर बरसात से प्रभावित शहरी क्षेत्र में पहुंचे और लोगों की समस्याओं को जाना तथा स्थानीय अधिकारियों से भी फीडबैक ली। डिप्टी सीएम ने कहा कि हिमाचल और शिवालिक की पहाड़ियों में लगातार हो रहीं बरसात के कारण अंबाला, कुरुक्षेत्र और करनाल जिलों को बरसाती पानी ने प्रभावित किया है, लेकिन सुखद बात यह है कि अब शाहबाद में 2 फीट और यमुना नदी के पानी के डेढ़ फीट पानी का स्तर नीचे आया है। अगर आगामी 48 घंटे में पहाड़ी क्षेत्र में बरसात नहीं हुई तो प्रदेश में फिर से सामान्य स्थिति हो जाएगी।

उन्होंने पत्रकारों के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में करनाल और पानीपत में नहरों के तट टूटने से पहले सवा लाख एकड़ फसलों का नुकसान होने की रिपोर्ट मिली है। सभी डीसी को घरों, पशुधन और जान-माल के नुकसान की रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए है।

उन्होंने वीटा की 2 डेयरियों को निर्देश दिए कि शाहबाद में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत सामग्री पहुंचाए। इसके अलावा अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि बरसात से प्रभावित लोगों की हर संभव मदद की जाए और लोगों को पीने के पानी, खाद्य सामग्री, दवाइयां घर-घर जाकर पहुंचाई जाए।

सभी अधिकारी दिन-रात कार्य करें और लोगों को तकलीफ ना आने दे। एक प्रश्न का जवाब देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और प्रशासन की तरफ से लोगों को समय रहते सचेत रहने की सूचना जारी कर दी गई थी।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *