कुरुक्षेत्र में पहुंचे पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा: ट्रैक्टर पर बाढ़ प्रभावित गांवों का लिया जायजा; बोले- सरकार ने नहीं निभाई जिम्मेदारी

 

ट्रैक्टर पर जाते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा व अन्य नेता।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कुरुक्षेत्र में बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। हुड्डा ट्रैक्टर पर और पैदल चलकर कुरुक्षेत्र के गांव नरकातारी, ठोल, दुराला, झांसा, टीबा, उदारसी, झीवहेडी, हंसाला,खेड़ी मारकंडा, हिंगोखेड़ी और शाहबाद में पहुंचे। उन्होंने लोगों से बातचीत कर उनकी परेशानी जानी और अधिकारियों से बात कर जल्द समाधान के निर्देश दिए।

अमेज़न ने बड़े ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के लिए नए नियमों को लेकर EU के ख़िलाफ़ कानूनी चुनौती दायर की –

सरकार ने नहीं निभाई जिम्मेदारी

हुड्डा ने बताया कि जलभराव ने भयानक रूप ले लिया है। इससे निपटने के लिए सरकार को युद्ध स्तर पर काम करना होगा। प्रदेश सरकार को ज्यादा से ज्यादा केंद्र, एनडीआरएफ और सेना की मदद से राहत कार्य आगे बढ़ाना चाहिए। ताकि लोगों के जानमाल की रक्षा की जा सके।

कुरुक्षेत्र में बाढ़ प्रभावित गांव में जाते हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा।

कुरुक्षेत्र में बाढ़ प्रभावित गांव में जाते हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा।

अगर समय रहते सरकार एहतियात कदम उठाती तो इस भयावह स्थिति से लोगों को बचाया जा सकता था, लेकिन सरकार ने न फ्लड कंट्रोल बोर्ड की बैठक बुलाई, न ही बरसाती सीजन से पहले नालों, सीवरेज और ड्रेन की सफाई करवाई। वक्त रहते सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाती तो काफी हद तक किसानों की फसलों, दुकानदारों की दुकानों व लोगों के मकानों को डूबने से बचाया जा सकता था।

कार्यकर्ता करें मदद

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पहुंचकर लोगों की मदद करें। आपदा के इस समय में राहत और बचाव कार्य में हर सक्षम व्यक्ति को सक्रियता दिखानी चाहिए। हुड्डा ने जनता से भी एक-दूसरे की मदद करने की अपील की है।

चुनाव जिता दो, एसईजेड लाकर मिटा दूंगा बेरोजगारी की समस्या: जसबीर देशवाल

कार्यक्रम किया रद्द

पत्रकारों से बातचीत में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि आज पार्टी ने कुरुक्षेत्र में राहुल गांधी के खिलाफ सरकार द्वारा रचे गए षड्यंत्र के खिलाफ मौन व्रत सत्याग्रह का कार्यक्रम रखा गया था। लेकिन अचानक से प्रदेशभर में बाढ़ के हालात को देखते हुए मौन व्रत कार्यक्रम को स्थगित किया गया है। हालात सामान्य होने पर कांग्रेस इसकी अगली तिथि निर्धारित करेगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *