सबालेंका ने कीज़ को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

 

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने बुधवार को अमेरिकी मैडिसन कीज़ पर 6-2, 6-4 से जीत के साथ विंबलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बेलारूसी, जिसके बाएं हाथ पर बाघ का टैटू है, ने कोर्ट वन पर जीत हासिल की और अंतिम चार में ओन्स जाबेउर या गत चैंपियन एलेना रयबाकिना से भिड़ेगी।

अमेरिकी अदालत के फैसले के बाद माइक्रोसॉफ्ट-एक्टिविज़न डील को अमेरिकी नियामक द्वारा चुनौती दी जाएगी –

दूसरी वरीयता प्राप्त 25 वर्षीय सबालेंका ने मैच के पहले गेम में ब्रेक लिया, चौथे ब्रेक प्वाइंट को मीठे बैकहैंड के साथ परिवर्तित किया जो कि नेट के ठीक ऊपर और कीज़ की पहुंच से बाहर चला गया।

 

उसने 28 वर्षीय अमेरिकी को फिर से तोड़ दिया, उसे सोचने का समय नहीं दिया और हर क्रूर शॉट को मैचिंग हाउल के साथ लॉन्च किया।

सबालेंका ने 38 मिनट के बाद सेट से बाहर कर दिया, जिससे वह ऑल इंग्लैंड क्लब में अपने दूसरे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पसंदीदा लग रही थी, जिसने 2021 में अपनी आखिरी उपस्थिति में ऐसा किया था।

हालाँकि, अपने पहले विंबलडन सेमीफाइनल का पीछा कर रही कीज़ दूसरे सेट में अधिक धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ उतरीं। बैकहैंड विनर के साथ 3-2 पर सर्विस बरकरार रखने के बाद, अमेरिकी ने अपनी मुट्ठी को पंप किया और चिल्लाया “आओ” क्योंकि वह चीजों को समतल करने की कोशिश कर रही थी।

25वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के पास अगले गेम में तीन ब्रेक प्वाइंट थे और जब सबालेंका ने फोरहैंड वाइड भेजा तो उन्होंने तीसरा ब्रेक प्वाइंट हासिल किया।

रिकॉर्ड में दिखाया कनेक्शन, मौके पर ना ट्रांसफार्मर, ना बिजली किसान आठ महीने से खा रहा धक्के

लेकिन बेलारूसी खिलाड़ी ने सीधे वापसी करते हुए 40-0 से पिछड़ने के बाद लगातार पांच अंक जीतकर कीज़ से गति छीन ली और उसने एक बार फिर ब्रेक लेने और मैच से बाहर होने से पहले एक ऐस मारकर स्कोर 4-4 कर दिया।

“मैं विंबलडन में अपना दूसरा सेमीफाइनल खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता और उम्मीद है कि मैं पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन कर सकूंगा। यह वास्तव में कठिन मैच था, वास्तव में महान खिलाड़ी और बहुत खुश हूं कि मैं दूसरा सेट और गेम जीतने में सफल रही,” सबालेंका ने कोर्ट पर कहा।

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, “माहौल के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, भले ही आप उसका अधिक समर्थन करते हैं!”, जिसने भीड़ से तालियां बजाईं।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *