कुरुक्षेत्र में ऑनलाइन लोन देकर साढ़े 6 लाख ठगे: ठगों ने मोबाइल हैक करके रिश्तेदारों के पास भेजे अश्लील फोटो-वीडियो

 

 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ऐप से लोन दिलाने के नाम पर 2 लोगों के साथ साढ़े 6 लाख रुपए की ठगी हुई है। शातिर ठगों ने पहले कम किस्तों पर 91 दिन के लिए लोन दिया। फिर 5 दिन बाद वसूली करनी शुरू कर दी। किश्त जमा न कराने पर मोबाइल को हैक करके ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पीड़ितों ने परेशान होकर पुलिस अधीक्षक के नाम शिकायत सौंपी है।

कुमारी सैलजा बनी CWC मेंबर: प्रदेशाध्यक्ष पद छोड़ने के बाद नई नियुक्ति, कुलदीप बिश्नोई के निष्कासन के बाद खाली था पद

1200 की जगह भरने पड़ रहे 12-12 हजार रुपए

कुरुक्षेत्र के कैलाश नगर निवासी यशपाल ने बताया कि उसने 2-3 ऐप से 90 दिन के लिए लोन लिया था, लेकिन जिस ऐप से लोन लिया उन्होंने 5 दिन बाद ही कॉल करके परेशान करना शुरू कर दिया।बताया कि 1200 रुपए का लोन दिया, लेकिन 7 दिन के बाद ही 12-12 हजार रुपए देने पड़ रहे हैं। बताया कि लोन वालों ने उसके करीब साढ़े 6 लाख रुपए हड़प लिए। इतना ही नहीं, अब उसका मोबाइल हैक कर लिया। उसके रिश्तेदारों के पास अश्लील फोटो व वीडियो भेजे परेशान किया जा रहा है।

पुलिस बोली, अपने मोबाइल बंद कर लो

कुरुक्षेत्र वासी साहिल मदान ने बताया कि उसने भी एक ऐप से 90 दिन के लिए 30 हजार रुपए का लोन लिया था, जिसमें से उसको करीब 28 हजार रुपए मिले। बताया कि ऐप वालों ने उसका पैन कार्ड, आधार कार्ड समेत पूरी जानकारी मांगी, जो उसने लिंक के माध्यम से भर दी। बताया कि 5 दिन बाद कॉल आया और रुपए की डिमांड करने लगे।

Poco F4 5G को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 SoC, ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च किया गया: कीमत, स्पेसिफिकेशन और बहुत कुछ

उसने कस्टमर केयर को कॉल करके सभी रुपए लौटाने की बात कही, लेकिन उसने कहा कि यह रकम 90 दिनों में भरनी है। बताया कि इसके 5 दिन बाद फिर कॉल आई और गाली-गलौज शुरू कर दी। बताया कि उसका मोबाइल हैक करके ट्रांजैक्शन की जा रही है। उन्होंने पुलिस को शिकायत सौंपी तो पुलिस का सिर्फ एक ही जवाब था कि आप अपना मोबाइल बंद कर लो।

 

खबरें और भी हैं…

.
विन मनी ऐप फ्रॉड: गिरोह ने 1 एकाउंट से की 300 करोड़ की ट्रांजेक्शन; दुबई से जुड़े तार, टेरर फंडिंग की आंशका

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *