कुमारी सैलजा बनी CWC मेंबर: प्रदेशाध्यक्ष पद छोड़ने के बाद नई नियुक्ति, कुलदीप बिश्नोई के निष्कासन के बाद खाली था पद

 

 

हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा को अखिल भारतीय कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की सदस्य नियुक्त किया गया है। उनके साथ अभिषेक मनु सिंघवी को भी शामिल किया गया है। यह सदस्यता कांग्रेस के हिसार से आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई के निष्कासन के बाद खाली थी। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने कुमारी सैलजा को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

कुमारी सैलजा बनी CWC मेंबर: प्रदेशाध्यक्ष पद छोड़ने के बाद नई नियुक्ति, कुलदीप बिश्नोई के निष्कासन के बाद खाली था पद

राज्यसभा की टिकट नहीं मिली

कुमारी सैलजा ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ तालमेल न बैठने के कारण हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के पद से 9 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। हालांकि एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद 27 अप्रैल को उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया। इसके बाद कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में थे। हुड्‌डा भी अपने बेटे और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा को प्रदेशाध्यक्ष बनाना चाहते थे, परंतु सांसद होने और खुद हुड्‌डा के नेता प्रतिपक्ष होना इसमें बाधा बन रहा था। परंतु एकाएक हुड्‌डा ने दलित नेता उदयभान का नाम हाईकमान के सामने रख दिया और अपनी बात बनवाने में कामयाब रहे।

कुरुक्षेत्र में ऑनलाइन लोन देकर साढ़े 6 लाख ठगे: ठगों ने मोबाइल हैक करके रिश्तेदारों के पास भेजे अश्लील फोटो-वीडियो

नहीं मिली थी टिकट

इस्तीफे के बाद कुमारी सैलजा के राज्यसभा में जाने की अटकले तेज हुई। परंतु हरियाणा से अजय माकन को चुनावी मैदान में उतारा गया। वहीं रणदीप सुरजेवाला को राजस्थान से चुनावी मैदान में उतारा गया। कुमारी सैलजा को कहीं से भी नहीं टिकट दी गई। हरियाणा में अजय माकन, क्रॉस वोटिंग और एक कांग्रेसी विधायक की वोट रद्द होने पर हार गए।

 

खबरें और भी हैं…

.
विन मनी ऐप फ्रॉड: गिरोह ने 1 एकाउंट से की 300 करोड़ की ट्रांजेक्शन; दुबई से जुड़े तार, टेरर फंडिंग की आंशका

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *