कीमतों में गिरावट के कारण पुराने अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में उछाल आया

 

कॉक्स ऑटोमोटिव का अनुमान है कि इस साल 2023 में संयुक्त राज्य अमेरिका में नए ईवी की बिक्री पहली बार 1 मिलियन यूनिट को पार कर जाएगी (छवि: रॉयटर्स)

समूह ने कहा कि नए वाहनों के लिए टेस्ला द्वारा आक्रामक कीमतों में कटौती के कारण ईवी की कीमतों में कटौती की गई थी

डेटा प्रदाता कॉक्स ऑटोमोटिव ने शुक्रवार को कहा कि 2023 के पहले तीन महीनों में संयुक्त राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री 32 प्रतिशत बढ़ी है।

समूह ने कहा कि इस्तेमाल किए गए ईवीएस के लिए औसत खुदरा लिस्टिंग मूल्य लगभग 43,400 डॉलर था, जो पिछले साल की समान तिमाही से 4 प्रतिशत कम था और लगभग 59,000 डॉलर की औसत नई ईवी कीमत से काफी नीचे था।

ब्लाक सीवरेज खोलने में पब्लिक हेल्थ विभाग फेल: गंदगी से भरे सीवर हर दिन ओवरफ्लो, शिकायत के बाद भी अधिकारी और फील्ड स्टाफ समस्या कर रहे नजर अंदाज

समूह ने कहा कि नए वाहनों के लिए टेस्ला द्वारा आक्रामक कीमत में कटौती के कारण ईवी की कीमतों में कटौती की गई थी।

कॉक्स ने कहा, “चूंकि बाजार के नेता नए ईवी के लिए कीमतों को कम करते हैं, पुराने वाहनों की कीमतें सूट का पालन करती हैं।”

गुरुवार को, टेस्ला ने संयुक्त राज्य अमेरिका में 2 प्रतिशत और लगभग 6 प्रतिशत के बीच कीमतों में कटौती की, यह इस साल की पांचवीं कटौती है। वाशिंगटन 18 अप्रैल को सख्त बैटरी सोर्सिंग आवश्यकताओं को अपनाएगा जो कई ईवी टैक्स क्रेडिट को सीमित कर देगा।

केली ब्लू बुक के शुरुआती अनुमानों के अनुसार, 2023 की पहली तिमाही में, 225,000 से अधिक ईवी बेचे गए, जो नए वाहनों की बिक्री का लगभग 7 प्रतिशत है।

इंडियन हॉकी टीम की कैप्टन की शादी: हरियाणा की सविता पूनिया का NRI से विवाह; दूल्हा परिवार ने शगुन में 1 रुपया लिया

सोमवार को, जनरल मोटर्स ने कहा कि उसने संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्ष के पहले तीन महीनों में 20,000 से अधिक ईवी बेचे, ऐसा पहली बार किया था। ईवीएस जीएम की पहली तिमाही की अमेरिकी बिक्री का लगभग 3.4 प्रतिशत है।

अगस्त में, कांग्रेस ने $4,000 का इस्तेमाल किया हुआ EV टैक्स क्रेडिट बनाया। अर्हता प्राप्त करने के लिए खरीदारों को किसी डीलर से $25,000 या उससे कम में उपयोग किया गया EV खरीदना होगा; अधिकतम क्रेडिट $4,000 तक के बिक्री मूल्य का 30 प्रतिशत प्रतिशत है।

प्रयुक्त ईवी खरीदारों की समायोजित सकल आय व्यक्तियों के लिए $75,000 या संयुक्त फाइलरों के लिए $150,000 से अधिक नहीं हो सकती है।

कॉक्स ऑटोमोटिव का अनुमान है कि इस साल 2023 में संयुक्त राज्य अमेरिका में नए ईवी की बिक्री पहली बार 1 मिलियन यूनिट को पार कर जाएगी, जो पिछले साल लगभग 807,000 या सभी अमेरिकी बिक्री का 5.8 प्रतिशत थी।

कॉक्स ने कहा कि इस्तेमाल किए गए ईवीएस के थोक मूल्यों में साल दर साल 3.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि कुल मिलाकर 2.4 प्रतिशत की गिरावट आई है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *