कारों में उतरने को तैयार ChatGPT, इस ब्रांड ने शुरू किया AI चैटबॉट इंटीग्रेशन – News18

आखरी अपडेट: 16 जून, 2023, 14:26 IST

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, यूएसए

चैटजीपीटी अब कारों के अंदर चल रहा है।

लोकप्रिय जर्मन कार निर्माता में से एक AI चैटबॉट को अपने वॉयस असिस्टेंट के रूप में एकीकृत कर रहा है।

ChatGPT अब आपकी कारों में प्रवेश कर रहा है। मर्सिडीज-बेंज ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के उपयोग का विस्तार किया है और अपने वाहनों के लिए वॉयस कंट्रोल के रूप में ओपनएआई के चैटबॉट को जोड़ा है।

“चैटजीपीटी जोड़ने से, एमबीयूएक्स वॉयस असिस्टेंट के हे मर्सिडीज के माध्यम से आवाज नियंत्रण और भी सहज हो जाएगा। MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस 9,00,000 से अधिक वाहनों के लिए एक वैकल्पिक बीटा प्रोग्राम 16 जून, 2023 से अमेरिका में शुरू होगा,” मर्सिडीज-बेंज ने गुरुवार को कहा।

ग्राहक मर्सिडीज मी ऐप के माध्यम से या सीधे वाहन से वॉयस कमांड “हे मर्सिडीज, मैं बीटा प्रोग्राम में शामिल होना चाहता हूं” का उपयोग करके भाग ले सकते हैं।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वह Microsoft के क्लाउड और AI प्लेटफॉर्म की उद्यम-ग्रेड क्षमताओं का लाभ उठाते हुए, Azure OpenAI सेवा के माध्यम से ChatGPT को एकीकृत कर रही है।

“हमारा बीटा प्रोग्राम चैटजीपीटी की क्षमताओं के साथ नेविगेशन प्रश्नों, मौसम अनुरोधों और अन्य जैसे मौजूदा हे मर्सिडीज कार्यों को बढ़ावा देता है। इस तरह, हमारा उद्देश्य प्राकृतिक संवादों और अनुवर्ती प्रश्नों के साथ बातचीत का समर्थन करना है, “मर्सिडीज-बेंज ग्रुप एजी, सीटीओ, डेवलपमेंट एंड प्रोक्योरमेंट के प्रबंधन बोर्ड के सदस्य मार्कस शेफर ने एक बयान में कहा।

बीटा प्रोग्राम का रोलआउट ओवर द एयर होगा। कंपनी के मुताबिक, यह एकीकरण ड्राइवरों और यात्रियों को खेल और मौसम के अपडेट प्राप्त करने देगा, उनके आस-पास के सवालों के जवाब देगा या यहां तक ​​​​कि अपने स्मार्ट घरों को भी नियंत्रित करेगा।

ऑटोमेकर ने यह भी उल्लेख किया है कि उपयोगकर्ता एक वॉयस असिस्टेंट का अनुभव करेंगे जो न केवल प्राकृतिक वॉयस कमांड को स्वीकार करता है बल्कि बातचीत भी कर सकता है।

प्रतिभागी जल्द ही वॉइस असिस्टेंट से गंतव्य के बारे में विस्तृत जानकारी, रेसिपी सुझाव, या एक जटिल प्रश्न पूछ सकेंगे और दोनों हाथों को व्हील पर रखते हुए अधिक व्यापक उत्तर प्राप्त कर सकेंगे।

(यह कहानी News18 के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *