अपने iPhone को स्मार्ट डिस्प्ले में बदलने के लिए iOS 17 के स्टैंडबाय फ़ीचर का उपयोग कैसे करें – News18

स्टैंडबाय मोड आईओएस 17 के लिए विशिष्ट है। (छवि: ऐप्पल)

iOS 17 का स्टैंडबाय फीचर आपके iPhone को चार्जिंग के दौरान साइड में रखे जाने पर स्मार्ट डिस्प्ले की तरह काम करने देता है। यह ऐसे काम करता है।

WWDC 2023 कीनोट के दौरान, Apple ने इस साल के अंत में iOS 17 में आने वाली कई नई सुविधाओं की शुरुआत की। एक उल्लेखनीय विशेषता iPhone पर स्टैंडबाय है – जो चार्जिंग के दौरान बग़ल में रखे जाने पर आपके iPhone को स्मार्ट डिस्प्ले के रूप में कार्य करने की अनुमति देता है।

Apple के अनुसार, iPhone पर स्टैंडबाय “सुस्पष्ट जानकारी” प्रदान करता है जिसे iPhone के लैंडस्केप ओरिएंटेशन में चार्ज करने पर आसानी से दूर से देखा जा सकता है।

स्टैंडबाय फीचर को कैसे इनेबल करें?

स्टैंडबाय सुविधा को सक्षम करने के लिए, आपके पास iOS 17 को या तो डेवलपर बीटा या सितंबर में आगामी सार्वजनिक रिलीज़ के माध्यम से इंस्टॉल करना होगा। बस अपने iPhone को एक संगत वायरलेस चार्जर (MagSafe संगत इकाइयों के साथ सबसे अच्छा काम कर सकता है), स्टैंड, या किसी स्थिर सतह का उपयोग करते समय क्षैतिज रूप से रखें।

एक बार जब आपका iPhone चार्जिंग स्थिति और लैंडस्केप ओरिएंटेशन का पता लगा लेता है, तो स्टैंडबाय डिस्प्ले अपने आप सक्रिय हो जाएगा।

हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर iPhone 14 Pro मॉडल तक ही सीमित है। अन्य iPhone मॉडल के लिए, आपको जानकारी देखने के लिए स्क्रीन को मैन्युअल रूप से टैप करना होगा। दूसरी ओर, iPhone 14 प्रो मॉडल में स्टैंडबाय डिस्प्ले स्वचालित रूप से सक्रिय होगा और चार्ज करते समय चालू रहेगा।

“मैग्सेफ के साथ चार्ज करते समय, स्टैंडबाय उपयोगकर्ता के पसंदीदा दृश्य को याद रखता है। स्क्रीन को टैप करके कभी भी स्टैंडबाय को चालू करना आसान है, और iPhone 14 Pro पर ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के साथ, यह हमेशा उपलब्ध रहता है,” Apple नोट करता है।

उपयोगकर्ता विभिन्न मोड चुन सकते हैं

उपयोगकर्ताओं के पास विजेट, फोटो और घड़ी सहित विभिन्न स्टैंडबाय मोड के बीच चयन करने का विकल्प होता है। प्रत्येक मोड प्रदर्शित करने के लिए अद्वितीय जानकारी प्रदान करता है। क्लॉक मोड में, उदाहरण के लिए, आप विभिन्न घड़ी शैलियों जैसे एनालॉग, डिजिटल, वर्ल्ड, फ्लोट और सोलर से चयन कर सकते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *