ऑस्ट्रेलियाई कोचों के बारे में धारणा बदलने के लिए एंग पोस्टेकोग्लू का टोटेनहम कदम: ग्राहम अर्नोल्ड

 

सोकेरो के कोच ग्राहम अर्नोल्ड ने कहा है कि एंग पोस्टेकोग्लू के टोटेनहम हॉटस्पर में जाने से अन्य ऑस्ट्रेलियाई प्रबंधकों के लिए यूरोप के शीर्ष फुटबॉल लीग में कोच बनने का द्वार खुल जाना चाहिए।

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि पोस्टेकोग्लू, जिन्होंने स्कॉटिश क्लब सेल्टिक को एक घरेलू ट्रेबल के लिए निर्देशित किया, टोटेनहम को संभालने के लिए दो साल के सौदे पर हस्ताक्षर करने और इंग्लिश प्रीमियर लीग की ओर से कोच बनने वाला पहला ऑस्ट्रेलियाई बनने के लिए तैयार है।

गुरुग्राम में कार और 2 बाइक जलकर राख: एक दुकान में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से हादसे; पिछले 24 घंटे में आगजनी की 4 घटनाएं

हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने कई विश्व स्तर के खिलाड़ी दिए हैं, देश के कोचों को प्रमुख यूरोपीय क्लबों द्वारा लंबे समय से अनदेखा किया गया है।

इसे बदलने के लिए सेट किया जा सकता है, अर्नोल्ड ने कहा, जो वर्षों से ए-लीग कोचों का विरोध करने वाले पोस्टेकोग्लू के साथ मेल खाता था।

अर्नोल्ड ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “हमें ए-लीग और विदेशों में कुछ बेहतरीन युवा कोच मिले हैं।” “केविन मस्कट (जापान में) शानदार कर रहा है। ये लोग विदेशों में खत्म हो जाएंगे। एंगेज उस रास्ते के नेता हैं।

मस्कट ने पिछले साल योकोहामा एफ मैरिनो के कोच के रूप में जापान की घरेलू चैंपियनशिप जीती थी, तीन साल बाद जब पोस्टेकोग्लू ने क्लब को 2019 का खिताब दिलाया था।

सॉकेरूस के पूर्व डिफेंडर पैट्रिक किसनोर्बो, जिन्होंने मेलबर्न सिटी को 2021 ए-लीग खिताब के लिए कोचिंग दी थी, पिछले साल ट्रॉयज़ को पार करने के बाद फ्रांस की शीर्ष उड़ान में कोच बनने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बने।

अर्नोल्ड ने कहा, “आपको दुनिया भर के लोगों की आंखें खोलने के लिए किसी की जरूरत है, ‘ओह, ऑस्ट्रेलियाई कोच इतने बुरे नहीं हो सकते’।”

WWDC 2023 में Apple ने पेश किया विजन प्रो हेडसेट; यहां बताया गया है कि ‘स्थानिक कंप्यूटर’ क्या कर सकता है

अर्नोल्ड ने टोटेनहम में सफलता के लिए पोस्टेकोग्लू का समर्थन किया, उसे एक फुटबॉल जुनूनी के रूप में वर्णित किया जो लोगों को गलत साबित करने से प्रेरणा लेता है।
“मैं हमेशा से जानता था कि उसकी वह मानसिकता थी जहाँ वह जाना चाहता था, वह शीर्ष पर था,” उन्होंने कहा। “मुझे लगता है कि टोटेनहम में जाना उसके लिए बहुत अच्छा है और मुझे लगता है कि वह इसे मार डालेगा।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *