ऐप्पल बाहरी ऐप स्टोर भुगतानों के लिंक पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता है, यूएस अपील कोर्ट का कहना है

 

अपील अदालत ने मामले में नौ अन्य मामलों पर ऐप्पल के साथ पक्षपात किया, ट्रायल कोर्ट से सहमत हुए कि ऐप्पल के ऐप स्टोर नियम एंटीट्रस्ट कानूनों का उल्लंघन नहीं करते हैं। (फाइल फोटो)

Apple के शेयर दिन के अंत में $ 165.33 पर थोड़ा ऊपर आ गए। अपील अदालत ने मामले में नौ अन्य मामलों पर Apple का पक्ष लिया

अमेरिका की एक अपील अदालत ने सोमवार को एक संघीय अदालत के आदेश को बरकरार रखा, जो ऐप्पल इंक को अपने ऐप स्टोर में भुगतान प्रथाओं को बदलने के लिए मजबूर कर सकता था।

Apple ने कहा कि वह फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है। यूएस 9वें सर्किट कोर्ट ऑफ अपील ने “फोर्टनाइट” निर्माता एपिक गेम्स द्वारा लाए गए एक एंटीट्रस्ट मामले में 2021 के आदेश को बरकरार रखा, जिसके लिए ऐप्पल को डेवलपर्स को थर्ड-पार्टी इन-ऐप भुगतान विकल्पों के लिए लिंक और बटन प्रदान करने और बिक्री कमीशन का भुगतान करने से बचने की आवश्यकता हो सकती है। आईफोन निर्माता।

सेमीफाइनल हार के दौरान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अल-नासर के कर्मचारियों पर उग्र प्रतिक्रिया व्यक्त की

Apple के शेयर दिन के अंत में $ 165.33 पर थोड़ा ऊपर आ गए। अपील अदालत ने मामले में नौ अन्य मामलों पर ऐप्पल के साथ पक्षपात किया, ट्रायल कोर्ट से सहमत हुए कि ऐप्पल के ऐप स्टोर नियम एंटीट्रस्ट कानूनों का उल्लंघन नहीं करते हैं और इन-ऐप भुगतानों के लिए 30% तक के कमीशन की अनुमति देते हैं।

ऐप्पल ने एक बयान में कहा, “दो साल में दूसरी बार, एक संघीय अदालत ने फैसला सुनाया है कि ऐप्पल राज्य और संघीय स्तर पर एंटीट्रस्ट कानूनों का पालन करता है।” “हम राज्य के कानून के तहत शेष एक दावे पर अदालत के फैसले से सम्मानपूर्वक असहमत हैं और आगे की समीक्षा पर विचार कर रहे हैं।”

यहां बताया गया है कि फेसबुक पर अपना व्हाट्सएप स्टेटस कैसे साझा करें: इस सरल गाइड को देखें

Apple ने यह नहीं बताया कि उसने 9वें सर्किट या यूएस सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीशों के एक बड़े समूह से अपील करने की योजना बनाई है या नहीं। कंपनी के पास अपील दायर करने के लिए 14 दिन का समय है। ट्रायल कोर्ट के आदेश तब तक रुके रहेंगे जब तक कि कोई भी अपील सामने नहीं आती।

एक बयान में, एपिक ने स्वीकार किया कि यह अपने अविश्वास के दावों पर हार गया, लेकिन कहा कि ट्रायल कोर्ट का आदेश “आईओएस डेवलपर्स को उपभोक्ताओं को सीधे उनके साथ व्यापार करने के लिए वेब पर भेजने के लिए मुक्त करता है। हम अगले चरणों पर काम कर रहे हैं।”

जबकि एपिक अपने अधिकांश आरोपों पर मुकदमे में हार गया कि Apple ने अविश्वास कानूनों का उल्लंघन किया, परीक्षण न्यायाधीश ने पाया कि Apple ने डेवलपर्स को उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने के अन्य तरीकों के बारे में बताने से रोककर कैलिफोर्निया के अनुचित प्रतिस्पर्धा कानूनों का उल्लंघन किया।

ट्रायल कोर्ट के जज ने कहा कि ऐप्पल अब तीसरे पक्ष के भुगतान विकल्पों के लिंक और बटन पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता है। लेकिन कई देशों में प्रतिस्पर्धा प्राधिकरणों के विपरीत, ट्रायल कोर्ट के जज ने इस बारे में कोई निर्देश नहीं दिया कि Apple को उन लिंक्स या बटनों को किस तरह से अनुमति देनी चाहिए, भविष्य में कानूनी लड़ाई की संभावना को खुला छोड़ देना चाहिए कि बदलाव कैसे किए जाने चाहिए।

‘बाबर आजम की तकनीक, टैलेंट, टेम्परामेंट लाजवाब है…मैंने उसका विश्लेषण किया है…’: इमरान खान भड़के

अपील अदालत ने कहा कि ट्रायल कोर्ट का ऐप्पल को अपना व्यवहार बदलने का आदेश उचित था क्योंकि ऐप्पल के नियम से एपिक को हुए नुकसान की कीमत लगाना बहुत मुश्किल होगा।

9वें सर्किट ने सोमवार को लिखा, “जिला अदालत ने स्पष्ट रूप से यह पता लगाने में गलती नहीं की कि एपिक को चोट लगी है, जिसके लिए मौद्रिक क्षति अपर्याप्त होगी।”

दक्षिण कोरिया, नीदरलैंड और जापान जैसे अन्य देशों में प्रतिस्पर्धा प्राधिकरणों द्वारा Apple को अपने इन-ऐप भुगतान सिस्टम को खोलने के लिए मजबूर किया गया है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *