एसडीएम कार्यालय को लेकर वायरल व्हाट्सएप मैसेज बना चर्चा का विषय

 

एजेंसी संचालक ने लगाए पिछले एक महीने से आरसी ना बनने के आरोप

आरसी बनाने का कार्य सही रूप से चल रहा है – एसडीएम सत्यवान मान

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, सफीदों के एसडीएम कार्यालय को लेकर व्हाट्सएप पर किया गया मैसेज वीरवार को नगर में काफी चर्चा का विषय बना रहा। किसी अरविंद भारद्वाज नामक व्यक्ति ने व्हाट्सएप के विभिन्न ग्रुपों में मैसेज वायरल करके कहा कि सफीदों के एसडीएम कार्यालय में करीब 1 महीने से वाहनों की आरसी नहीं बन रही। एक महीने से ज्यादा का समय हो गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

शिकंजे में आरोपी: बहन के जरिए युवती से की दोस्ती, किया दुष्कर्म, ब्लैक मेल कर डेढ़ साल तक करता रहा वारदात, गिरफ्तार

 

ना तो एसडीएम और ना ही उनके कार्यालय स्टाफ कोई कार्य नहीं कर रहा है तथा ना ही रूचि ले रहा है। लोग काफी परेशान हैं तथा उचित कार्रवाई की आवश्यकता है। इस मैसेज के वायरल होने के उपरांत जब संवाददाता मैसेज डालने वाले अरविंद भारद्वाज से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वे पंवार आटो मोबाइल जींद के सफीदों में टीवीएस कंपनी के सब डीलर हैं। अरविंद ने आरोप लगाया कि वे पिछले एक महीने से सफीदों एसडीएम कार्यालय के धक्के खा रहे हैं लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं है तथा एक भी टू-व्हीलकर का नंबर जारी नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि सरकार के नियम के अनुसार उन्हे टू-व्हीलर को बेचते ही ऑनलाईन अपलोड़ करना होता है। अगर किसी वजह से अपलोड़ करना रह जाए तो उन्हे 180 रूपए प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना भरना पड़ता है। सरकार उनसे तो जुर्माना ले रही है लेकिन एसडीएम कार्यालय आरसी ना जारी करें तो उनके ऊपर कोई कोई जुर्माना नहीं लगाता। इसके अलावा टू-व्हीलर खरीदने वाला व्यक्ति आरसी के लिए उनकी एजेंसी में हर रोज आ रहा है तथा आरसी ना मिलने की सूरत में कहासुनी करता है।

बेटे की जीत के लिए रेणुका बिश्नोई की चुनावी मेहंदी: महिलाओं के लगवाई मुफ्त में मेहंदी; करवा चौथ के उपलक्ष्य में किया था आयोजन

इसके अलावा आरसी ना होने के कारण टू व्हीलर खरीदने वाले मालिकों के चालान हो रहे हैं। अरविंद भारद्वाज ने बताया कि वे एसडीएम कार्यालय में डिलिंग हैड से बात करते हैं तो वे कहते हैं कि पासवर्ड एसडीएम के पास है। जब वे बैठेंगे तभी आरसी जारी होगी। उन्होंने एसडीएम से मिलने का कई बार प्रयास किया लेकिन वे सीट पर नहीं मिले। उन्होंने बताया कि उनके जैसा ही हाल अन्य कंपनियों की एजेंसियों का भी है। सफीदों एसडीएम कार्यालय में कई दर्जनों आरसी रूकी हुई हैं तथा जनता भारी परेशान है। अरविंद भारद्वाज ने बताया कि इस मामले में उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कमिश्रर व उपायुक्त जींद को ट्वीट करके शिकायत दी है। अगर कोई समाधान नहीं होता है तो वे अगला कदम उठाएंगे।

 

इस मामले में एसडीएम सत्यवान मान का कहना है कि आरसी बनाने का कार्य सही रूप से चल रहा है। पिछले एक सप्ताह से पोर्टल सहीं रूप से नहीं चल रहा था, जिसके कारण कुछ दिक्कतें रही हैं। अगर किसी को कोई परेशानी है तो वह उनसे मिल सकता है तथा उसकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *