एशियाई खेल 2023: राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण हांगझू में भारतीय क्रिकेट टीम को प्रशिक्षित करेंगे

 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख और भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण सितंबर-अक्टूबर में हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों में भारतीय टीम के कोच होंगे क्योंकि भारत में आयोजित होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के कार्यक्रम में ओवरलैप है। बीसीसीआई एशियाई खेलों के लिए ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में एक बी टीम उतार रही है।

एलए नाइट राइडर्स के लिए एडम ज़म्पा के 420 जर्सी नंबर ने एमएलसी में तहलका मचा दिया

बीसीसीआई ने मौजूदा वेस्टइंडीज सीरीज के बाद राहुल द्रविड़ को ब्रेक देने का भी फैसला किया है, इसलिए लक्ष्मण भी अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए खेलेंगे।

द्रविड़ की तरह सपोर्ट स्टाफ को भी वेस्टइंडीज सीरीज के बाद छुट्टी दी जाएगी. द्रविड़ के अलावा, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप को एशिया कप से पहले राहत मिलेगी।

कार्लोस अलकराज की विंबलडन ट्रॉफी ने उन्हें नंबर 1 पर बनाए रखा है। मार्केटा वोंद्रोसोवा ने उन्हें नंबर 10 पर पहुंचा दिया है।

“उनके पास (वेस्टइंडीज में) एक लंबी श्रृंखला है और चूंकि आयरलैंड की टीम दूसरी पंक्ति की टीम होने की संभावना है, इसलिए सोचा गया कि वीवीएस को टीम के साथ जाना चाहिए। वह एशियाई खेलों के लिए भी कोच होंगे,” बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा।

वेस्टइंडीज सीरीज में दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज शामिल है। टी20 सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे.

यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण भारतीय टीम के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे। पिछले साल टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद, लक्ष्मण ने न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए कदम रखा।

राष्ट्रीय चयन समिति ने अभी तक आयरलैंड श्रृंखला के लिए टीम का चयन नहीं किया है।

अगरकर वेस्ट इंडीज जाएंगे

चयन समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष अजीत अगरकर कुछ दिनों में वेस्टइंडीज की यात्रा करेंगे। वह भारतीय टीम प्रबंधन, कोच द्रविड़ और कप्तान के साथ चर्चा करेंगे रोहित शर्मा50 ओवर के विश्व कप के रोडमैप के बारे में।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *