एलोन मस्क के स्टारलिंक ने आरवी के लिए सैटेलाइट इंटरनेट लॉन्च किया

 

टेक अरबपति एलोन मस्क के स्टारलिंक, उनकी रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स के उपग्रह इंटरनेट डिवीजन ने विशेष रूप से मनोरंजक वाहन (आरवी) निवासियों के लिए एक नए उत्पाद की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि RVs के लिए Starlink उन ग्राहकों के लिए आदर्श है जो उन स्थानों की यात्रा कर रहे हैं जहां कनेक्टिविटी अविश्वसनीय है या पूरी तरह से अनुपलब्ध है। हालांकि, यह उल्लेख किया गया है कि RVs के लिए Starlink गति के दौरान उपयोग के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है।

तेलंगाना के मंत्री केटीआर ने सरकार द्वारा चेहरे की तकनीक के उपयोग में अधिक पारदर्शिता का आह्वान किया

“आरवी के लिए स्टारलिंक कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है” स्टारलिंक सेवा प्रदान करता है और ग्रामीण या दूरदराज के स्थानों में शिविर और अन्य गतिविधियों के लिए आदर्श है जहां इंटरनेट का उपयोग अविश्वसनीय या पूरी तरह से अनुपलब्ध है।” स्पेसएक्सटी ने ट्विटर पर लिखा।

कंपनी ने यह भी उल्लेख किया कि नई सेवा किसी भी समय सेवा को रोकने और रोकने की क्षमता प्रदान करती है और एक महीने की वृद्धि में बिल किया जाता है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी व्यक्तिगत यात्रा आवश्यकताओं के लिए अपनी सेवा को अनुकूलित कर सकते हैं। इसे जोड़ने के लिए आकाश के स्पष्ट दृश्य की आवश्यकता होती है।

CM खट्टर ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ की मुलाकात, ESI अस्पताल और जंगल सफारी को लेकर हुई चर्चा

मस्क ने ट्वीट किया, “स्टारलिंक अब आरवी, कैंपर और अन्य बड़े वाहन उपयोगकर्ताओं (नोट, कारों के लिए बहुत बड़ा एंटीना) के लिए उपलब्ध है।”

इस महीने, स्टारलिंक ने घोषणा की कि यह 32 देशों में उपलब्ध है, इस साल की शुरुआत में रिपोर्ट किए गए 25 देशों में से। यह दुनिया भर में हाई-स्पीड, लो-लेटेंसी ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्रदान करता है। वैश्विक स्तर पर इसके 2,50,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैं।

कंपनी ने ट्विटर पर एक उपलब्धता मानचित्र साझा किया था जिसमें खुलासा किया गया था कि यूरोप और उत्तरी अमेरिका के साथ-साथ दक्षिण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के कुछ हिस्सों में इसकी सेवाएं “उपलब्ध” हैं। इसने यह भी घोषणा की कि वह इन क्षेत्रों में अपनी सेवा “तुरंत” भेज देगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *