ऐप्पल विलय सौदे की तलाश में इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के लिए ‘संभावित सूटर्स’ में से एक था

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple संभावित अधिग्रहण के लिए इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स (EA) के साथ बातचीत कर रहा है। ईए, लोकप्रिय गेम डेवलपर वर्तमान में एक संभावित विलय समझौते की तलाश में है, और रिपोर्टों के मुताबिक, कंपनी ने ऐप्पल, अमेज़ॅन, डिज़नी और पसंद सहित कई “संभावित सूटर्स” से बात की है।

पक में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, डिज्नी के लिए पहली प्राथमिकता थी ईए, और गेमिंग कंपनी ने लाइसेंस सौदे के अलावा कुछ और प्राप्त करने के लिए मार्च में डिज्नी से संपर्क किया, लेकिन डिज्नी ने खरीदारी नहीं करने का फैसला किया। रिपोर्ट के मुताबिक ईए के सीईओ एंड्रयू विल्सन कंपनी के हेड बने रहना चाहते हैं। हालाँकि, Apple के साथ एक सौदा इस स्थिति को सवालों के घेरे में ला सकता है। ईए के साथ एक सौदा कुछ ऐसा है जो ऐप्पल आर्केड पर कंपनी के फोकस को देखते हुए निश्चित रूप से ऐप्पल को लाभान्वित करेगा।

यह भी पढ़ें: ईए खेल और फीफा एंड पार्टनरशिप, दोनों आई न्यू वीडियो गेम्स

अब, यह ज्ञात नहीं है कि ऐप्पल एएए गेमिंग स्पेस में प्रतिस्पर्धा करना चाहता है, लेकिन कंपनी का आईफोन, आईपैड और ऐप्पल टीवी के लिए गेम पर एक बड़ा फोकस है। दूसरी ओर, ईए का एएए गेम्स जैसे फीफा, द सिम्स, बैटलफील्ड, एपेक्स लीजेंड्स और बहुत कुछ पर अधिक ध्यान केंद्रित है।

Apple आर्केड 2019 से अस्तित्व में है और यह Apple उपयोगकर्ताओं के लिए 99 रुपये (यूएस में $4.99) प्रति माह सदस्यता के लिए उपलब्ध है। गेमिंग सेवा तब से नए खिताब और ईए अधिग्रहण के साथ बढ़ रही है, अगर ऐसा होता है तो गेमिंग विभाग में ऐप्पल के लिए चीजों को काफी हद तक बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल 60 देशों में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला आईफोन गेम बन गया, लॉन्च के कुछ दिनों बाद: रिपोर्ट

एक खरीदार के लिए ईए की तलाश गेमिंग उद्योग में नवीनतम ऐसी खबर के रूप में आती है। इस साल के शुरू, माइक्रोसॉफ्ट एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को 70 बिलियन डॉलर में खरीदा था, उसके बाद प्रतिद्वंद्वी सोनी बंगी को 3.6 अरब डॉलर में खरीदा।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!