एमएस धोनी ने तोड़ा सबसे ज्यादा टी20 कैच का रिकॉर्ड: ‘मेरे करियर का आखिरी चरण, इसका लुत्फ उठाना जरूरी’

 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने शुक्रवार को आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट की जीत में एक और रिकॉर्ड तोड़ा।

धोनी ने सबसे अधिक टी20 कैच लेने के मामले में क्विंटन डी कॉक को पीछे छोड़ दिया, चेपॉक में पहली पारी में एडन मार्करम को हटाने के लिए अपना 208वां कैच पकड़ा। दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक (205), कामरान अकमल (172) और दिनेश रामदीन (150) हैं।

अंबाला में 2 बच्चियों के किडनैपिंग की कोशिश: ट्यूशन पर छोड़कर आया था पिता; अकेला देख बुला रही थी संदिग्ध महिला

अपने कैच के बारे में बात करते हुए, धोनी ने मजाक में एक विशिष्ट जीभ के साथ शुरुआत की, “फिर भी उन्होंने मुझे सर्वश्रेष्ठ कैच नहीं दिया। मुझे लगा कि यह शानदार कैच है। आपकी क्षमता के कारण नहीं बल्कि ऐसी गलत स्थिति के कारण मैं इसे लेने के लिए तैयार था। बहुत समय पहले मुझे एक खेल अभी भी याद है – राहुल द्रविड़ रख रहा था और उसने ऐसे ही एक को पकड़ लिया।”

उन्होंने आगे कहा, “आप बूढ़े हो जाते हैं, तभी आप अधिक अनुभवी होते हैं, जब तक कि आप सचिन पाजी नहीं हैं और आप 15-16 पर खेलना शुरू करते हैं। निश्चित रूप से बूढ़ा हो रहा हूं, इससे दूर नहीं रह सकता।

आईपीएल के 16वें संस्करण को धोनी के लिए आखिरी माना जा रहा है, जिन्होंने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से लीग के बाहर किसी अन्य प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच में भाग नहीं लिया है।

आईपीएल 2023 भावनात्मक रोलरकोस्टर: एक्सर पटेल ने केकेआर के खिलाफ कम स्कोर वाले कम गुणवत्ता वाले खेल में दिल्ली की राजधानियों को बचाया

“जो कुछ भी कहा और किया, मेरे करियर का अंतिम चरण, उसका आनंद लेना महत्वपूर्ण है। यहां आकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने (चेपॉक की भीड़) बहुत प्यार और स्नेह दिया है। वे हमेशा मेरी बात सुनने के लिए देर करते हैं, ”धोनी ने मैच के बाद कहा।

भारी सीएसके लाइनअप में बल्लेबाजी के लिए सामान्य से भी ज्यादा गहराई तक बल्लेबाजी करने उतर रहे धोनी ने भी कहा, ‘बल्लेबाजी के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे, लेकिन कोई शिकायत नहीं है। मैं दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने से हिचकिचा रहा था क्योंकि मुझे लग रहा था कि ज्यादा ओस नहीं होगी। जब ओस की संभावना होती है तो आपको दूसरी बार बल्लेबाजी करनी होती है। स्पिनर एक बार आए तो उन्होंने काफी अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज एक बार जब वे वापस आए, खासकर पथिराना ने शानदार गेंदबाजी की।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *