एनएसएस स्वयंसेविकाओं ने सिंघपुरा गुरूद्वारा परिसर में किया श्रमदान वर्तमान दौर में महिलाओं को स्वावलंबी होने की जरूरत: सीमा गुप्ता

एस• के• मित्तल 
सफीदों,  नगर के सरल सरला मेमोरियल राजकीय कन्या महाविद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा उपमंडल के गांव सिंघपुरा में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के तीसरे दिन की शुरूआत स्वयं सेविकाओं ने योगाभ्यास से की। इस अवसर पर योग प्रशिक्षक अंकित ने विद्यार्थियों को योगाभ्यास के परीक्षण के साथ ही जीवन में योग के महत्व के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज की एनएसएस अधिकारी सीमा गुप्ता व मनजीत ने की।
इसके पश्चात स्वयंसेविकाओं ने गांव में स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारे में जाकर श्रमदान किया। अपने संबोधन में एनएसएस प्रभारी सीमा गुप्ता ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के दौर में महिलाओं को स्वावलंबी होने की जरूरत है। महिलाएं समाज को आगे ले जाने में बेहतर भूमिका निभाती हैं। उनके बिना विकसित तथा समृद्ध समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए काफी अधिक अवसर प्राप्त हो रहे हैं। देश के बड़े-बड़े पदों को महिलाएं सुशोभित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, महिलाओं की सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, और सांस्कृतिक उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है। यह दिन महिलाओं के अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ाने की याद दिलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *