एडिट कर युवती की न्यूड फोटो बनाई: रेवाड़ी में बगैर लोन दिए रिकवरी का दबाव; मना करने पर वायरल कर दी तस्वीर

 

 

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में एडिट करके युवती की न्यूड फोटाे बनाने और उसे वायरल करने का मामला सामने आया है। फोन करके पहले साइबर ठग ने लोन दिलाने की बात कहकर ऐप डाउनलोड कराई और फिर उसके मोबाइल से सारा डाटा चोरी करके बगैर लोन दिए ही रिकवरी का दबाव बनाया।

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी को कैबिनेट की मंजूरी के साथ भारत 5जी हासिल करने की दिशा में एक कदम और करीब

युवती के मना करने पर चुराए गए डाटा से से एक फोटो एडिट करके न्यूड फोटो बना दी और फिर उसकी फोटो को लड़की और उसके रिश्तेदारों को भेज दिया। फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दी। साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल, रेवाड़ी शहर की एक कॉलोनी में रहने वाली युवती ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पास एक अनजान शख्स की कॉल आई। कॉल करने वाले शातिर ठग ने युवती को ऑनलाइन लोन दिलाने की पेशकश की और फिर पूरी जानकारी जुटा ली। युवती उसके झांसे में फंस गई।

नगर निकाय चुनाव को लेकर सफीदों के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्थापित किया गया कंट्रोल रूम। 

ठग ने युवती के मोबाइल पर लोन ऐप भी डाउनलोड करा दी। लोन दिलाने की ऐवज में उससे 1140 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कराए। साथ ही उसे भरोसा दिया कि एक-दो दिन में उसके पास लोन की रकम खाते में पहुंच जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कई दिन बीत जाने के बाद भी रकम नहीं आई।

इस बीच शातिर ने लोन ऐप के जरिए युवती के मोबाइल का सारा डाटा चोरी कर लिया। इसी डाटा में से युवती की एक फोटो को एडिट करके न्यूड कर दिया। 12 जून को युवती के पास फिर से उसी शख्स की व्हाट्सऐप कॉल आई। शातिर ने कहा कि उसे आज ही लोन की रकम चुकानी होगी।

युवती ने भी जवाब दिया कि जब उसे लोन मिला ही नहीं तो वह रिकवरी की रकम क्यों देगी। ठग ने कहा कि अगर 50 हजार की रकम नहीं दी तो उसकी न्यूड फोटो वायरल कर दी जाएगी। कुछ देर बाद ही शातिर ने युवती के मोबाइल पर एडिट की हुई उसकी एक फोटो सेंड कर दी।

उसकी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जितने भी रिश्तेदारों के नंबर थे, उन पर भी वही फोटो भेज दी। बुधवार को युवती ने इसकी शिकायत साउथ रेंज साइबर थाना रेवाड़ी को दी। पुलिस ने धोखाधड़ी, आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

खबरें और भी हैं…

.नगर निकाय चुनाव को लेकर सफीदों के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्थापित किया गया कंट्रोल रूम। 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *