एंड्रॉइड पर थ्रेड नोटिफिकेशन प्रबंधित करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें

 

थ्रेड्स की प्रमुख विशेषताओं में से एक यह है कि उपयोगकर्ता थ्रेड्स ऐप से सूचनाएं हटा सकते हैं।

थ्रेड्स पर उपयोगकर्ता उन उत्तरों को फ़िल्टर करने के लिए विशिष्ट शब्द जोड़ सकते हैं जिनमें उनके थ्रेड्स में वे शब्द शामिल हैं

मेटा का नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स लॉन्च के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी ट्विटर को कड़ी टक्कर दे रहा है। टेक्स्ट अपडेट साझा करने और सार्वजनिक बातचीत में शामिल होने के लिए थ्रेड्स ऐप इंस्टाग्राम टीम द्वारा बनाया गया है। यह ऐप आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन दोनों के लिए उपलब्ध है

एंड्रॉइड पर थ्रेड नोटिफिकेशन प्रबंधित करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें

आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं और पोस्ट 500 अक्षरों तक लंबे हो सकते हैं और इसमें 5 मिनट तक के लिंक, फोटो और वीडियो शामिल हो सकते हैं। इंस्टाग्राम के समान, थ्रेड्स के साथ उपयोगकर्ता उन मित्रों और रचनाकारों को फ़ॉलो कर सकते हैं और उनसे जुड़ सकते हैं जो अपनी रुचियों को साझा करते हैं, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें वे इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो करते हैं।

साथ ही, 16 वर्ष से कम (या कुछ देशों में 18 वर्ष से कम) उपयोगकर्ताओं को ऐप में शामिल होने पर एक निजी प्रोफ़ाइल में डिफ़ॉल्ट कर दिया जाएगा। थ्रेड्स में, उपयोगकर्ताओं के पास यह नियंत्रित करने की क्षमता होती है कि कौन उनका उल्लेख कर सकता है या उनका उत्तर दे सकता है।

‘ये कौन सी बैटिंग कर रहा है’: विराट कोहली ने IND vs WI पहले टेस्ट के दौरान विंडीज बल्लेबाजों को ट्रोल किया

थ्रेड्स पर उपयोगकर्ता उन उत्तरों को फ़िल्टर करने के लिए विशिष्ट शब्द जोड़ सकते हैं जिनमें उनके थ्रेड्स में वे शब्द शामिल हैं। वे थ्री-डॉट मेनू पर टैप करके थ्रेड्स पर किसी प्रोफ़ाइल को अनफॉलो, ब्लॉक, प्रतिबंधित या रिपोर्ट भी कर सकते हैं, और इंस्टाग्राम पर उनके द्वारा ब्लॉक किया गया कोई भी अकाउंट स्वचालित रूप से थ्रेड्स पर ब्लॉक हो जाएगा। थ्रेड्स की प्रमुख विशेषताओं में से एक यह है कि उपयोगकर्ता थ्रेड्स ऐप से सूचनाएं हटा सकते हैं।

 

एंड्रॉइड डिवाइस पर थ्रेड्स नोटिफिकेशन को प्रबंधित करने का तरीका यहां बताया गया है

– थ्रेड्स ऐप खोलें और प्रोफाइल पेज पर जाएं।

– ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर टैप करें।

– मेनू से “सूचनाएँ” चुनें।

– सभी सूचनाओं को रोकना या थ्रेड्स और उत्तरों या फ़ॉलोइंग और फ़ॉलोअर्स के लिए विशिष्ट सेटिंग्स समायोजित करना चुनें।

– चुनने के लिए पांच विकल्प हैं: 15 मिनट, 1 घंटा, 2 घंटे, 4 घंटे या 8 घंटे।

– थ्रेड्स और उत्तरों के लिए, तीन विकल्पों में से चुनें: हर कोई, वे लोग जिन्हें आप फ़ॉलो करते हैं, या इसे पूरी तरह से बंद कर दें।

 

– फ़ॉलोअर्स और फ़ॉलोअर्स के लिए, प्रत्येक श्रेणी के लिए नोटिफिकेशन को चालू या बंद करें।

इस बीच, थ्रेड्स कथित तौर पर अतिरिक्त विकल्प पेश करने पर काम कर रहा है। इन आगामी सुविधाओं में एक संपादन बटन, एक निम्नलिखित फ़ीड और विभिन्न भाषाओं के लिए एक अनुवाद विकल्प शामिल हैं। थ्रेड्स के उपयोगकर्ता जल्द ही अपनी पोस्ट को निःशुल्क संपादित करने में सक्षम होंगे। साथ ही, निम्नलिखित फ़ीड उन खातों से पोस्ट प्रदर्शित करेगी जिन्हें उपयोगकर्ता अनुसरण करना चुनते हैं।

‘जसप्रीत बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हमने बहुत मिस किया है’: टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का कहना है कि आगे चलकर कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *