उद्धव बोले- अयोध्या में गोधरा जैसी घटना का खतरा: राम मंदिर के उद्घाटन में जुटने वाली भीड़ साथ हादसा हो सकता है

 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जलगांव में एक प्रोग्राम के दौरान ये बातें कहीं।

शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे ने देश में एक बार फिर से गोधरा जैसी घटना होने की संभावना जताई है। उन्होंने रविवार को दावा किया कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है। ऐसे में उनके वापसी के दौरान गोधरा की तरह ही घटना हो सकती है।

सफीदों में जल्द होगा मुख्यमंत्री का जनसंवाद कार्यक्रम: कर्मबीर सैनी कहा: समस्याओं के समाधान के लिए सभी जनप्रतिनिधि बना लें मांगपत्र

दरअसल, 27 फरवरी 2002 को अयोध्या से लौट रहे कारसेवकों पर हमला किया गया था। साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन की कोच पर आग लगा दी गई थी, जिससे 59 लोगों की मौत हो गई थी।

BJP-RSS के पास कोई आदर्श व्यक्ति नहीं: ठाकरे
ठाकरे ने कहा कि भाजपा और RSS के पास कोई बड़ी उपलब्धियां नहीं हैं। उनके पास कोई आदर्श व्यक्ति भी नहीं हैं। ऐसे में वे लोग सरदार पटेल और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे दिग्गजों को अपना रहे हैं। उद्धव ने आगे कहा कि अब वे लोग उनके पिता बाल ठाकरे की विरासत पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने ये सभी बातें महाराष्ट्र के जलगांव में एक प्रोग्राम के दौरान कहीं।

उद्धव ठाकरे ने ये सभी बातें महाराष्ट्र के जलगांव में एक प्रोग्राम के दौरान कहीं।

राम मंदिर में 22 जनवरी को विराजेंगे रामलला
अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला विराजेंगे। 15 जनवरी से मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्यक्रम के लिए न्योता दिया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक, समारोह के अंतिम दिन यानी 22 जनवरी को पीएम मोदी की मौजूदगी में राम मंदिर में रामलला को विराजमान किया जाएगा।

9 सितंबर को राम मंदिर से जुड़ी भवन निर्माण समिति की दूसरे दिन की बैठक में इन सभी बातों पर चर्चा हुई। इसमें विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार, उपाध्यक्ष जीवेश्वर मिश्रा, राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, सदस्य डॉ. अनिल मिश्र, अयोध्या के राजा बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र और एलएंडटी के इंजीनियर मौजूद रहे।

अंबाला के युवक से धोखाधड़ी: अमेरिका का सपना देखा नेपाल जंगल में बनाया बंधक; 35 लाख कैश और 1800 डॉलर हड़पे

मंदिर की दीवारों पर डिजाइन बनाने का काम अंतिम चरण में है। कारीगर मूर्तियों पर डिजाइन बना रहे हैं।

मंदिर की दीवारों पर डिजाइन बनाने का काम अंतिम चरण में है। कारीगर मूर्तियों पर डिजाइन बना रहे हैं।

गोधरा कांड में 59 लोगों की मौत हुई थी
27 फवरी 2002 में गुजरात के गोधरा स्टेशन में साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के S-6 डिब्बे में आग लगा दी गई थी, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेन में अयोध्या से लौट रहे कारसेवक सवार थे।

गोधरा कांड के बाद गुजरात में भड़के थे दंगे
गोधरा कांड के बाद पूरे गुजरात में दंगे भड़क उठे। इन दंगों में एक हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे, जिनमें 790 मुसलमान और 254 हिंदू थे। गोधरा कांड के एक दिन बाद 28 फरवरी को अहमदाबाद की गुलबर्ग हाउसिंग सोसायटी में बेकाबू भीड़ ने 69 लोगों की हत्या कर दी थी। मरने वालों में उसी सोसाइटी में रहने वाले कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी भी शामिल थे। इन दंगों से राज्य में हालात इस कदर बिगड़ गए कि स्थिति काबू में करने के लिए तीसरे दिन सेना उतारनी पड़ी।

महाराष्ट्र से जुड़ी दैनिक भास्कर की ये खबरें भी पढ़ें …

अजित पवार ने भाजपा के साथ जाने की वजह बताई

महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार ने रविवार को कहा कि राजनीति में कोई परमानेंट दुश्मन या दोस्त नहीं होता। उन्होंने NCP तोड़कर NDA में शामिल होने की वजह भी बताई। बीड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- महाराष्ट्र के विकास और यहां के लोगों की समस्या सुलझाने के लिए हमने भाजपा-शिंदे गुट ज्वॉइन किया। पूरी खबर पढ़ें …

शरद ने लगातार दूसरे दिन दोहराया- NCP नहीं टूटी, अजित को पार्टी का नेता बताकर पलटे थे

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार ने 26 अगस्त को लगातार दूसरे दिन अपनी बात दोहराते हुए कहा कि NCP में टूट नहीं हुई है। कोल्हापुर में प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, ‘NCP में कोई टूट नहीं हुई है, ये सही है। मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं और जयंत पाटिल महाराष्ट्र के अध्यक्ष हैं। कुछ लोगों ने अलग राह पकड़ी है।पूरी खबर पढ़ें …

शिंदे V/S उद्धव… 11 महीने की कहानी, एकनाथ बागियों के साथ सूरत में दिखे

एकनाथ शिंदे ही महाराष्ट्र के CM बने रहेंगे। महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे का क्लाइमैक्स 11 मई 2023 को सुप्रीम कोर्ट में हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट का सामना नहीं किया था। उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया, ऐसे में कोर्ट पुरानी सरकार को बहाल नहीं कर सकता।पूरी खबर पढ़ें …

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *