अंबाला के युवक से धोखाधड़ी: अमेरिका का सपना देखा नेपाल जंगल में बनाया बंधक; 35 लाख कैश और 1800 डॉलर हड़पे

 

शिकायतकर्ता रवि ने बताया कि उसने आरोपियों को 25 लाख रुपए एडंवास और 10 लाख रुपए जबरदस्ती लिए, लेकिन अमेरिका भेजने का सपना दिखा नेपाल में किडनैप करके रखा।

अमेरिका भेजने का सपना दिखा अंबाला के युवक को नेपाल जंगल में बंधक बना रखा गया। युवक किसी तरह आरोपियों की चुंगल से छुट एक माह बाद वापस घर लौटा और परिजनों को आपबीती सुनाई। युवक की आरोपी एजेंट के साथ 35 लाख रुपए में डील हुई थी, लेकिन 35 लाख हड़पने के अलावा नेपाल में एजेंट के लोगों ने 1800 डॉलर भी छीन लिए। रकम वापस न लौटाने पर युवक ने SP अंबाला को शिकायत सौंप कार्रवाई की गुहार लगाई है।

साझा डिक्लेरेशन भारत की कूटनीतिक जीत: रात तक यूक्रेन मुद्दे पर नहीं बन सकी थी सहमति, PM मोदी ने पर्सनल इक्वेशन का इस्तेमाल किया

गांव जनसुआ निवासी रवि ने बताया कि गांव भिवानी खेड़ा (कुरुक्षेत्र) निवासी मांगे राम के साथ उसकी रिश्तेदारी पड़ती है। वह अमेरिका जाना चाहता था। मांगे राम ने उसे कहा कि वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। काफी लोगों को विदेश भेज चुका है। मांगे राम और उसकी पत्नी सविता ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है हम रवि को अमेरिका भेज देंगे।

35 लाख में हुई डील, 25 लाख एडवांस दिए
आरोपियों ने 35 लाख रुपए की डिमांड की। फरवरी-2022 में उसने गांव जनसुआ में 25 लाख रुपए मांगे राम और उसकी पत्नी सविता को दिए। उनके पास इसकी रिकॉर्डिंग और फोटो भी है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड भी आरोपियों ने ले लिया। आरोपियों ने कहा था कि एक महीने के अंदर वे वीजा लगवा देंगे।

आरोपियों ने कहा नेपाल से लगवा देंगे वीजा
शिकायतकर्ता ने बताया कि 15 दिन बाद आरोपी मांगे राम और सविता उसके घर आए कहने लगे कि हम आपका वीजा काठमांडू (नेपाल) से वीजा लगवा देंगे। आरोपियों ने उसकी ट्रेन की टिकट कर दी और कहा कि वहां मेरा भाई सुशील कुमार मिलेगा, जो नेपाल से अमेरिका का वीजा लगवा देगा। रवि ने बताया कि वह ट्रेन के माध्यम से काठमांडू नेपाल पहुंचा। यहां सुशील कुमार और साहिल कुमार मिले।

खत्म करने की धमकी देकर 10 लाख और हड़पे
रवि ने बताया कि उसके पास 1800 डॉलर के अलावा मोबाइल और सामान था, जोकि सुशील और साहिल ने जबरदस्ती छीन लिए। दोनों आरोपियों ने उसे जंगल में किडनैप करके रखा। यही नहीं, आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और धमकी दी कि अगर उनकी बात नहीं मानी तो जान से खत्म कर देंगे। आरोपियों ने उसे परिजनों के पास फोन करा 10 लाख रुपए मंगवाए। उसके कहने पर परिजन मांगे राम के घर सारी रकम दे आए,लेकिन आरोपियों ने उसे काठमांडू में ही किडनैप करके रखा।]\

‘बच्ची रोती रही…हमलावरों ने अब्बू का गला रेत दिया’: नाबालिग से छेड़छाड़…44 दिन बाद घर में घुसकर पिता की हत्या, 4 आरोपियों में सिर्फ 2 गिरफ्तार

काठमांडू से घर पहुंचा तो आपबीती सुनाई
बताया कि वह किसी न किसी तरह आरोपियों से बचकर अपने गांव काठमांडू पहुंचा। परिजनों को आपबीती सुनाई तो उन्होंने आरोपी मांगे राम से संपर्क किया। आरोपी ने कहा कि वह सारी रकम वापस कर देगा, लेकिन अभी तक भी रकम नहीं लौटाई। नग्गल थाना पुलिस ने आरोपी मांगे राम, साहिल, सविता देवी व सुशील कुमार के खिलाफ धारा 406/420/506/370 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
दहेज प्रताड़ना के तीन अलग-अलग मामले दर्ज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *