ईद आपसी भाईचारे और शांति का प्रतीक: अकबर खान राणा

मस्जिद में नमाज अता करके धूमधाम से मनाई गई ईद
एक-दूसरे को गले लगाकर दी ईद की बधाई

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        सफीदों क्षेत्र में ईद का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इस पवित्र मौके पर नगर की मदनी मदरसा ईदगाह में क्षेत्रभर से सैंकड़ों की तादाद में मुस्लिम एकत्रित हुए और नमाज अता की तथा समाज में भाईचारे शांति की दुआ की गई। नमाज के उपरांत सभी लोग आपस में गले मिले और ईद की बधाई दी। इस मौके पर बतौर अतिथि हरियाणा हज कमेटी के सदस्य अकबर खान राणा ने शिरकत की। इस मौके पर मदरसे के मौलाना मुमताज ने लोगों को नमाज अता करवाई।
वहीं मदरसे के अध्यक्ष वेदप्रकाश विशेष रूप से मौजूद थे। अपने संबोधन में अकबर खान राणा ने कहा कि ईद का पर्व लोगों को आपसी भाईचारे और शांति का संदेश देता है। हम सभी को हिन्दुस्तान में एक साथ चैन अमन के साथ रहना चाहिए। त्यौहार हमारी संस्कृति से जुड़े होते हैं। हर त्योहार हम सभी को मिल जुलकर एक साथ मनाने चाहिए। कोई भी त्योहार हो अगर हम एक साथ मिल कर मनाते हैं तो उसका मजा और खुशी दोगुनी हो जाती है। इस पर्व पर हम सबको संकल्प लेना चाहिए कि वे आपसी भाईचारे को बढ़ावा देंगे।
उन्होंने कहा कि हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हर कोई इंसानियत की कद्र करें। कहा भी है कि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना। उन्होंने कहा कि ईद की खुशी रोजेदारों के त्याग, तपस्या और इबादत से जुड़ी है। सारी दुनिया अल्लाह की बनायी हुई है और सभी को जीवन जीने का हक है। ईद हमें यह अहसास करवा जाती है कि नेकी की तरफ बढ़ते चलें, बदी-गुनाह से हमेशा बचते रहें। इस त्यौहार पर चारों तरफ मोहब्बत ही मोहब्बत नजर आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *