ईए स्पोर्ट्स और फीफा एंड पार्टनरशिप, दोनों आई न्यू वीडियो गेम्स

इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स अपने वर्तमान नाम में बेहद सफल फीफा वीडियो गेम बनाना बंद कर देगा, एक नया लाइसेंसिंग सौदा करने में विफल होने के बाद फुटबॉल सबसे सफल और आकर्षक साझेदारी में से एक में विभाजन को चिह्नित करेगा। इसके बजाय, कैलिफोर्निया कंपनी ने मंगलवार को कहा कि ईए स्पोर्ट्स एफसी को 2023 से पेश किया जाएगा, क्योंकि यह इस साल के अंत में फीफा के साथ साझेदारी में अंतिम गेम बनाता है।

खेल के लिए लाइसेंसिंग अधिकार फीफा को सालाना लगभग 150 मिलियन डॉलर कमाते हैं, जो 2019-2022 से अपने अनुमानित $ 7 बिलियन के कुल राजस्व में सबसे बड़ा वाणिज्यिक अर्जक है, हालांकि फीफा ने उस आय को खोने की घोषणा के कुछ घंटों बाद प्रकाशित एक बयान में एक दोषपूर्ण स्वर मारा।

फीफा ने कई नए गैर-सिमुलेशन गेम (जो) पहले से ही उत्पादन में हैं और 2022 विश्व कप से पहले लॉन्च होने का वादा किया था जो नवंबर में कतर में शुरू होगा। फीफा ने कहा कि वह एक नया गेमिंग मॉडल बनाने की योजना बना रहा है और इसकी स्ट्रीमिंग सेवा फीफा + के हालिया लॉन्च का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें: एक युग का अंत: Apple iPod मर चुका है

मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि एकमात्र प्रामाणिक, वास्तविक गेम जिसमें फीफा नाम होगा, वह गेमर्स और फुटबॉल प्रशंसकों के लिए सबसे अच्छा उपलब्ध होगा, “फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने बयान में कहा।

ईए लगभग 30 वर्षों से फीफा गेम का निर्माण कर रहा है और दुनिया भर में लाखों गेमर्स के साथ इसके शौकीन जुड़ाव ने ज्यूरिख-आधारित संगठन के ब्रांड की मदद की, जब 2015 में फुटबॉल अधिकारियों की गिरफ्तारी की लहर के बीच इसे कलंकित किया गया था।

युवा पीढ़ी के लिए फीफा का मतलब खेल संस्थान के बजाय वीडियो गेम है।

यह भी पढ़ें: Apple iPod मर चुका है, लेकिन भारत में iPod पाने का यह आखिरी मौका है

हालांकि ईए स्पोर्ट्स एफसी विश्व कप सहित फीफा सामग्री को शामिल करने में असमर्थ होगा, यह इंग्लिश प्रीमियर लीग और यूईएफए द्वारा आयोजित चैंपियंस लीग सहित प्रमुख फुटबॉल प्रतियोगिताओं के साथ लाइसेंसिंग सौदों को बरकरार रखता है।

ईए घोषणा ने प्रीमियर लीग, यूईएफए और स्पेन के ला लीगा के अधिकारियों की गर्म टिप्पणियों के साथ उन साझेदारियों की ताकत दिखाई, जबकि दर्जनों सॉकर क्लबों द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट्स की एक समन्वित रिलीज ने नारे का इस्तेमाल किया हम क्लब में हैं ईए के साथ संरेखित करने के लिए स्पोर्ट्स एफसी ब्रांड।

फीफा के साथ हमारी कई वर्षों की महान साझेदारी के लिए आभारी थे,” ईए के सीईओ एंड्रयू विल्सन ने कहा। वैश्विक फुटबॉल का भविष्य बहुत उज्ज्वल है, और दुनिया भर में फैंडम कभी मजबूत नहीं रहा है।

विल्सन ने बढ़ते फुटबॉल दर्शकों के लिए और भी अधिक नवीन और प्रामाणिक अनुभवों का वादा किया, जबकि इसके जल्द ही प्रतिद्वंद्वी फीफा ने दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए नए, इंटरैक्टिव अनुभव बनाने की बात कही।

वीडियो देखें: मोटोरोला एज 30 प्रो रिव्यू: आदर्श लेकिन परफेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन नहीं?

इंटरैक्टिव गेमिंग और ई-स्पोर्ट्स क्षेत्र बेजोड़ विकास और विविधीकरण के पथ पर है, “इन्फेंटिनो ने कहा। “फीफा की रणनीति यह सुनिश्चित करना है कि हम भविष्य के सभी विकल्पों का अधिकतम लाभ उठा सकें और गेमर्स, प्रशंसकों के लिए उत्पादों और अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला सुनिश्चित कर सकें। , सदस्य संघों और भागीदारों।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *