Apple iPod मर चुका है, लेकिन भारत में iPod पाने का यह आखिरी मौका है

Apple ने घोषणा की है कि उसका ‘क्रांतिकारी’ iPod म्यूजिक प्लेयर आधिकारिक रूप से मर चुका है। इसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि कंपनी ने अपने उत्पादन को रोकने और नए मॉडल डिजाइन करने का फैसला किया है। उन अनजान लोगों के लिए, 2000 के दशक में जब तक कंपनी ने उत्पाद लाइनअप को अधिक उन्नत iPhones के साथ बदल नहीं दिया, तब तक Apple iPods बाजार में सबसे गर्म गैजेट्स में से एक था।

मूल आइपॉड 23 अक्टूबर 2001 को लॉन्च किया गया था, और यह 1,000 से अधिक गाने स्टोर कर सकता था और 10 घंटे का संगीत प्लेबैक पेश करता था। पिछला iPod, iPod touch (7वीं पीढ़ी), 28 मई, 2019 को पेश किया गया था, और यह Apple के A10 फ़्यूज़न चिप के साथ आया था। इस ताकतवर चिपसेट ने इमर्सिव ऑगमेंटेड रियलिटी एक्सपीरियंस और ग्रुप फेसटाइम को अनलॉक किया।

यह भी पढ़ें: एक युग का अंत: Apple iPod मर चुका है

सेब का कहना है कि ग्राहक अभी भी Apple iPods खरीद सकते हैं, मुख्य रूप से iPod टच (7वीं पीढ़ी) जब तक स्टॉक खत्म नहीं हो जाता। ईमानदारी से कहूं तो 2022 में आईपॉड खरीदने का कोई मतलब नहीं है, लेकिन अगर आप उन लोगों में से हैं जो तकनीकी इतिहास के एक हिस्से को स्टोर करना पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए मौका है।

ऐप्पल आईपॉड कहां से खरीदें

इस समय, ऐप्पल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट अभी भी छह रंगों में आईपॉड टच (7वीं पीढ़ी) बेच रही है – गुलाबी, नीला, सोना, उत्पाद लाल, स्पेस ग्रे और सिल्वर। ग्राहक तीन स्टोरेज विकल्पों में से चुन सकते हैं: 19,6000 रुपये में 32GB, 29,600 रुपये में 128GB और 39,700 रुपये में 256GB। आईपॉड टच (7वीं पीढ़ी) पार्टनर ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से भी उपलब्ध हो सकता है।

हम Amazon, Flipkart और Vijay Sales ऑनलाइन स्टोर पर iPod टच (7वीं पीढ़ी) या अन्य मॉडल नहीं खोज सके।

वीडियो देखें: मोटोरोला एज 30 प्रो रिव्यू: आदर्श लेकिन परफेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन नहीं?

तकनीकी रूप से कहें तो आईपॉड टच (7वीं पीढ़ी) एक पुराने स्मार्टफोन या 4-इंच रेटिना डिस्प्ले और ए10 फ्यूजन चिपसेट के साथ पुराने आईफोन एसई जैसा दिखता है। इसमें पीछे की तरफ 8-मेगापिक्सेल कैमरा और एचडी वीडियो कॉलिंग में सक्षम 1.2-मेगापिक्सेल कैमरा भी शामिल है। विशेष रूप से, नवीनतम-जीन आईपोड आईओएस पर चलते हैं, वही अनुरूप सॉफ्टवेयर जो आईफ़ोन को शक्ति प्रदान करता है। उपयोगकर्ता नए आइपॉड पर फेसटाइम कर सकते हैं, लेकिन कोई सेलुलर नेटवर्क नहीं है। आइपॉड को बाद में स्कूलों में युवा दर्शकों के लिए लक्षित किया गया था। लेकिन ऐसा लगता है कि iPhone पर स्विच करना अपरिहार्य था।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *