इस साल होने वाले फीफा महिला विश्व कप के टिकट खरीदारों की सूची में कतर के प्रशंसक पांचवें नंबर पर हैं

 

यह स्पष्ट नहीं है कि यह 2022 पुरुषों के फीफा फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी का प्रभाव है, लेकिन इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले महिला विश्व कप के लिए टिकट खरीदारों की बात करें तो कतर के प्रशंसक शीर्ष -10 में हैं। .

कतर सूची में नंबर 5 पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर 1 है, उसके बाद न्यूजीलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका और इंग्लैंड हैं, फीफा द्वारा जारी सूची के अनुसार। महिला विश्व कप 20 जुलाई से 20 अगस्त तक होगा।

करनाल में दर्दनाक सड़क हादसा: डंफर ने मारी बलेनो गाड़ी को टक्कर, हादसे में 2 की मौत एक गंभीर रूप से घायल; ड्राइवर फरार

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, महिला विश्व कप के लिए 500,000 टिकट या आधा मिलियन बेचे गए हैं, जिसके आसपास समय क्षेत्र के कारण टेलीविजन पर दर्शकों की संख्या की चिंता थी। 132 देशों के लोगों ने टिकट खरीदे हैं और खेल देखने के लिए आयोजन स्थलों की यात्रा करेंगे। अखबार ने बताया कि इस साल का टूर्नामेंट समग्र टूर्नामेंट उपस्थिति रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार है
2019 में फ्रांस में टूर्नामेंट के दौरान 1.1 मिलियन का, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका ने नीदरलैंड को 2-0 से हराकर जीता।

कतर को फुटबॉल विश्व कप आवंटित करने के फीफा के फैसले की देश के मानवाधिकार रिकॉर्ड और काम करने वाले प्रवासी श्रमिकों की मौतों के कारण आलोचना की गई थी। हालाँकि, यह सबसे सुव्यवस्थित और रोमांचक विश्व कपों में से एक निकला, जिसमें अर्जेंटीना ने फ्रांस को हरा दिया, जिसे व्यापक रूप से सबसे बड़ा विश्व कप फाइनल माना जाता है।

हालांकि, समय क्षेत्र के कारण यूरोपीय प्रसारकों की अधिकार बोली के आसपास महिला विश्व कप की आशंका रही है
पहली बार फीफा ने अधिकारों को अलग किया, जिसका अर्थ है कि प्रसारकों को महिला और पुरुष विश्व कप के लिए अलग-अलग अधिकार खरीदने होंगे। अक्टूबर में ऑकलैंड में फीफा परिषद की बैठक में बोलते हुए फीफा अध्यक्ष गियान्नी इन्फैनिटो ने कहा था कि महिला विश्व कप के प्रसारण अधिकारों के लिए प्राप्त बोलियां पुरुषों के विश्व कप से कम से कम 100 गुना कम थीं।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव वोटिंग से पहले उड़ी अफवाह: कांग्रेस काउंसलर गुरबख्श रावत की AAP में जॉइनिंग; छाबड़ा बोले- बैकआउट कर गई थी

“जब वही प्रसारक, अक्सर सार्वजनिक लेकिन निजी भी, हमें महिला विश्व कप के लिए पुरुषों के विश्व कप की तुलना में 100 गुना कम, कुछ मौकों पर 100 गुना से अधिक की पेशकश करते हैं, तो यह स्वीकार्य नहीं है। हम इसे स्वीकार नहीं करने जा रहे हैं क्योंकि हम जानते हैं कि पुरुषों के विश्व कप या महिला विश्व कप के लिए कुछ बड़े फ़ुटबॉल देशों में इन प्रसारकों के देखने के आंकड़े वास्तव में बहुत समान हैं। हाल के दिनों में हमने 1.2 बिलियन लोगों के पिछले महिला विश्व कप के आंकड़े देखे थे,” इन्फैनटिनो ने कहा।

फीफा अध्यक्ष ने यह भी कहा था कि खेल का शासी निकाय चार साल के चक्र में खेल को विकसित करने के लिए $1 बिलियन का निवेश कर रहा है। फीफा की मुख्य महिला अधिकारी सराय बेरमैन ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से टाइम जोन फैक्टर के बारे में बात की।

“फुटबॉल एक वैश्विक खेल है, फीफा में 211 सदस्य संघ हैं। वे उत्तरी गोलार्द्ध में हैं, वे दक्षिणी गोलार्द्ध में हैं, वे हर समय क्षेत्र में ठीक हैं,” बरमैन ने कहा।

.आंतरिक ओडिशा में, एक 71 वर्षीय हॉकी कोच ने ग्रूम चैंपियंस को व्यापार बेच दिया, भूमि गिरवी रख दी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *