इंस्टाग्राम बॉस नहीं चाहता कि आप थ्रेड्स पर समाचार और राजनीति पोस्ट करें: जानिए क्यों

 

इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा है कि थ्रेड्स “बातचीत के लिए कम गुस्से वाली जगह है।” (छवि: न्यूज18)

इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने ऐसे दावे किए हैं जो सुझाव देते हैं कि थ्रेड ट्विटर के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता है, कम से कम उस सामग्री के संदर्भ में नहीं जो मंच पर साझा की जाती है, क्योंकि यह कठिन समाचार या राजनीतिक चर्चा को प्रोत्साहित नहीं करेगा।

मेटा के थ्रेड्स ऐप, जिसे एलोन मस्क के ट्विटर के सीधे प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा गया है, को इस सप्ताह की शुरुआत में बहुत धूमधाम से लॉन्च किया गया था। हालाँकि, इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने ऐसे दावे किए हैं जिनसे पता चलता है कि ऐप ट्विटर के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता है, कम से कम प्लेटफ़ॉर्म पर साझा की जाने वाली सामग्री के मामले में तो नहीं।

करनाल में 50 MM बरसात: सड़के पानी से लबालब, करोड़ो खर्च के बाद भी CM सिटी के लोगों को नहीं मिली जलभराव से निजात

थ्रेड्स के साथ बातचीत में कगार, मेटा के एडम मोसेरी ने कहा कि थ्रेड्स कठिन समाचार या राजनीतिक चर्चा को प्रोत्साहित नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि इन विषयों से उत्पन्न “वृद्धिशील जुड़ाव या राजस्व” अखंडता और सुरक्षा जोखिमों के लायक नहीं होगा।

और, इसलिए, मोसेरी ने कहा कि थ्रेड्स का “लक्ष्य ट्विटर को प्रतिस्थापित करना नहीं है,” बल्कि “इंस्टाग्राम पर उन समुदायों के लिए एक सार्वजनिक वर्ग बनाना है जिन्होंने वास्तव में कभी भी ट्विटर को नहीं अपनाया।” उन्होंने नोट किया कि थ्रेड्स “बातचीत के लिए कम गुस्से वाली जगह है।”

मोसेरी ने कहा, “राजनीति और कठिन समाचार अनिवार्य रूप से थ्रेड्स पर दिखाई देंगे – वे कुछ हद तक इंस्टाग्राम पर भी हैं – लेकिन हम उन कार्यक्षेत्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ भी नहीं करने जा रहे हैं।”

 

इसके अलावा, जैसा कि स्पष्ट है, मेटा- समग्र रूप से समाचार से दूर जाने का प्रयास कर रहा है। मेटा ने पिछले साल एक ब्लॉग पोस्ट में कहा था, “हम पोस्ट पर टिप्पणियों जैसी चीजों पर भी गौर कर रहे हैं ताकि यह निर्धारित करने में मदद मिल सके कि कोई पोस्ट प्रकृति में राजनीतिक है या नहीं और कदम उठा रहे हैं ताकि लोग राजनीति के बारे में कई पोस्ट न देखें।”

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस: संयुक्त राष्ट्र में एआई रोबोट सोचते हैं कि वे दुनिया को बेहतर ढंग से चला सकते हैं – न्यूज18

यह ध्यान देने योग्य है कि द वॉल स्ट्रीट जर्नल, सीएनएन और बीबीसी जैसे प्रमुख प्रकाशनों ने पहले ही मेटा के नवीनतम मंच पर एक महत्वपूर्ण उपस्थिति स्थापित कर ली है, और राजनीति और कठिन समाचारों के बारे में चर्चा पहले से ही हो रही है।

यह भी निर्विवाद है कि बड़ी संख्या में इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता जिन्होंने थ्रेड्स को आज़माने का निर्णय लिया है, उन्हें इसकी “कठिन समाचार” सामग्री में रुचि नहीं हो सकती है। अधिकांश लोग इसे दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहने के एक तरीके के रूप में देख सकते हैं, और इंस्टाग्राम के रील्स और मनोरंजन पर हालिया फोकस को देखते हुए इसे एक राजनीतिक मंच के रूप में नहीं देखा जा सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *