एलोन मस्क ने ट्विटर बायआउट बैटल में 90 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक शुल्क के लिए वॉचटेल लॉ फर्म पर मुकदमा दायर किया

 

मस्क उस अतिरिक्त शुल्क की वसूली करना चाहते हैं जो वाचटेल ने समापन के दिन अपने एक भागीदार और ट्विटर के मुख्य कानूनी अधिकारी विजया गड्डे द्वारा हस्ताक्षरित समझौते के तहत लिया था।

एलोन मस्क ने ट्विटर बायआउट से दूर जाने की अपनी बोली को विफल करने के लिए प्राप्त $90 मिलियन शुल्क के लिए कानूनी फर्म वाचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज़ पर मुकदमा दायर किया।

एलोन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने से पीछे हटने की उनकी बोली को विफल करने के लिए ट्विटर से प्राप्त 90 मिलियन डॉलर के शुल्क में से अधिकांश की वसूली के लिए विशिष्ट लॉ फर्म वाचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज़ पर मुकदमा दायर किया है।

ट्विटर बनाम थ्रेड्स: क्या एलोन मस्क का प्लेटफ़ॉर्म साबित कर सकता है कि मेटा ने व्यापार रहस्य चुरा लिए हैं?

मस्क की एक्स कॉर्प, जो ट्विटर का मालिक है, की शिकायत बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में कैलिफोर्निया सुपीरियर कोर्ट में दायर की गई थी।

मस्क ने वॉचटेल पर 27 अक्टूबर, 2022 को बायआउट बंद होने से पहले अंतिम दिनों में ट्विटर के अधिकारियों का भारी “सफलता” शुल्क स्वीकार करके ट्विटर का शोषण करने का आरोप लगाया, जो आभारी थे कि मस्क को बंद करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जो टेस्ला इंक और स्पेसएक्स भी चलाते हैं, ने 90 मिलियन डॉलर के भुगतान को “अचेतन” कहा, यह देखते हुए कि वाचटेल ने डेलावेयर मुकदमे पर अपने कुछ महीनों के काम के लिए उस राशि का एक तिहाई से भी कम बिल दिया था।

शिकायत में कहा गया है, “जब चाबियां मस्क को सौंपी जा रही थीं, तब वाचटेल ने कंपनी के कैश रजिस्टर से धन के साथ प्रभावी ढंग से अपनी जेबें भरने की व्यवस्था की।”

7 दिवसीय जसबीर देशवाल युवा क्लब की जन आशीर्वाद यात्रा का हुआ शुभारंभ गांव अंटा से शुरू हुई जितेन्द्र देशवाल की जन आशीर्वाद यात्रा 2024 में जसबीर देशवाल चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे: जितेंद्र देशवाल

मस्क “अतिरिक्त” शुल्क की वसूली करना चाहते हैं जो वाचटेल ने अपने एक भागीदार और ट्विटर के मुख्य कानूनी अधिकारी विजया गड्डे द्वारा समापन के दिन हस्ताक्षरित एक समझौते के तहत लिया था।

शिकायत में पूर्व ट्विटर निदेशक मार्था लेन फॉक्स का भी हवाला दिया गया है, जिन्होंने यह जानने के बाद कि वकीलों को कितना भुगतान किया जाएगा, सामान्य वकील सीन एडगेट को ईमेल किया: “ओ माई फ़्रीकिंग गॉड।”

वाचटेल ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। गैड्डे, फॉक्स और एडगेट मुकदमे में पक्षकार नहीं हैं। मस्क की खरीद के बाद से ट्विटर कई वास्तविक या धमकी भरे मुकदमे में शामिल रहा है।

इनमें मकान मालिकों, विक्रेताओं और सलाहकारों द्वारा मस्क पर बिलों में सख्ती करने का आरोप लगाने वाले कई मुकदमे और मार्क जुकरबर्ग के मेटा प्लेटफॉर्म के खिलाफ ट्विटर द्वारा उनके नए थ्रेड्स ऐप को लेकर धमकी भरा मुकदमा शामिल है।

वाचटेल के लिए बायआउट्स को लेकर अरबपतियों द्वारा मुकदमा करना कोई नई बात नहीं है, उन्होंने 2012 में सीवीआर एनर्जी के शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण को लेकर कार्ल इकान के साथ मुकदमेबाजी में वर्षों बिताए हैं।

 

2018 में, एक न्यायाधीश ने इकान के कदाचार के दावे को खारिज कर दिया, जिसने खुद को उन बैंकों को भुगतान करने के लिए मुश्किल में पाया, जिन्होंने विलय विफल होने की तुलना में सीवीआर को अधिग्रहण से अधिक शुल्क के खिलाफ बचाव में मदद की।

मामला एक्स कॉर्प बनाम वाचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज़, कैलिफ़ोर्निया सुपीरियर कोर्ट, काउंटी ऑफ़ सैन फ्रांसिस्को, नंबर सीजीसी-23-607461 है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *