आर्सेनल ने टोटेनहम को 2-0 से हराकर ईपीएल की बढ़त को 8 अंक तक बढ़ाया

 

आर्सेनल ने रविवार को उत्तरी लंदन डर्बी में टोटेनहम में 2-0 की जीत के साथ अपनी प्रीमियर लीग की बढ़त को आठ अंकों तक बढ़ा दिया, जिसमें गोलकीपर ह्यूगो लोरिस के अपने गोल से मदद मिली।

अल्मेरिया ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

लोरिस ने 14वें मिनट में बुकायो साका के एक क्रॉस को अपने ही जाल में बदल दिया और आर्सेनल को बढ़त दिला दी और मार्टिन ओडेगार्ड ने 36वें मिनट में दूरी से कम शॉट के साथ बढ़त को दोगुना कर दिया क्योंकि दर्शकों ने स्पर्स की कमी के खिलाफ पहले हाफ में पूरी तरह से अपना दबदबा बना लिया।

लोरिस से केवल दो अच्छे बचाव और लकड़ी के काम ने आर्सेनल को और भी बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया, थॉमस पार्टे ने 24 वें पोस्ट के खिलाफ लंबी दूरी की वॉली को तोड़ दिया। ब्रेक के बाद टोटेनहम में सुधार हुआ लेकिन आरोन राम्सडेल ने मेजबानों को खाड़ी में रखने के लिए कई जतन किए और इस विश्वास को मजबूत किया कि यह आर्सेनल के लिए एक विशेष सीजन हो सकता है।

जींद में माजरा खाप पंचायत में खिलाड़ी सम्मानित: पदाधिकारी बोले- मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करें; सामाजिक कुरीतियों पर चर्चा

आखिरी बार आर्सेनल ने 2003-04 सीज़न में प्रीमियर लीग जीता था, नाबाद “इनविजनल” ने टोटेनहैम के पूर्व व्हाइट हार्ट लेन स्टेडियम में खिताब जीता था – एक उपलब्धि गनर्स के प्रशंसक स्पर्स समर्थकों को उनके अक्सर गर्म डर्बी के दौरान याद दिलाने से ज्यादा खुश हैं। जबकि मिकेल अर्टेटा के पक्ष में अभी भी 19 साल के सूखे को समाप्त करने से पहले बहुत काम करना बाकी है, यह जीत निश्चित रूप से उन्हें थोड़ा करीब लाती है – विशेष रूप से दूसरे स्थान पर रहने के बाद मैनचेस्टर सिटी शनिवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ डर्बी हार गई। न्यूकैसल और मैन यूनाइटेड दोनों नौ अंक पीछे हैं जबकि टोटेनहम अब 14 अंक पीछे पांचवें स्थान पर है, जिसने आर्सेनल से अधिक खेल खेला है।

यह हाल के वर्षों में उत्तरी लंदन के डर्बी में सबसे प्रमुख दूर प्रदर्शनों में से एक था, जिसमें आर्सेनल मई में यहां 3-0 से हारने वाले से पूरी तरह से अलग पक्ष देख रहा था, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें शीर्ष-चार में जगह बनानी पड़ी। .

स्पर्स द्वारा अपने ही क्षेत्र में गेंद को घुमाने के बाद सातवें मिनट में एडी नेकेतिया के पास आगंतुकों के लिए पहला अच्छा मौका था, लेकिन उनके शॉट को लोलोरिस ने बचा लिया।

अनुभवी गोलकीपर हालांकि सात मिनट बाद अविश्वास में अपना सिर हिला रहा था। साका क्षेत्र में घुसने से पहले पार्टे की एक गेंद पर फ़्लैंक के नीचे भाग गया, और उसके प्रयास किए गए क्रॉस को रयान सेसेगनॉन ने लोरिस की छाती पर डिफ्लेक्ट कर दिया, जो अपने जाल में जाने से रोकने के लिए जल्दी से प्रतिक्रिया नहीं कर सका। यह लोरिस का करियर के 354 प्रीमियर लीग खेलों में पहला ओन-गोल था।

दूसरे छोर पर, हारून रामस्डेल को अपना पहला बचाव 18वें में करना पड़ा, जब सेसेगनॉन ने डिफेंस-स्प्लिटिंग पास के साथ सोन ह्युंग-मिन को गोल के माध्यम से खेला, आर्सेनल के गोलकीपर ने अपने पैर से स्टॉप बनाने के लिए दौड़ लगाई।

इसके बाद लोरिस को 22वें मिनट में ओडेगार्ड से दूरी से एक शॉट बाहर रखने के लिए अपनी बाईं ओर गोता लगाना पड़ा। लेकिन कुछ ही समय बाद उसे फिर से पीटा गया जब बाहर से पार्टे का एक पूरी तरह से टकराया वॉली पोस्ट के खिलाफ दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इगा स्वोटेक की पूर्णतावाद और ऑस्ट्रेलियन ओपन में जानने के लिए और भी बहुत कुछ

ओडेगार्ड ने अपने लक्ष्य को समायोजित किया और साका से एक पास लेने और दाएं पोस्ट के अंदर 25 गज की दूरी से एक और निचले बाएं पैर के शॉट को ड्रिल करने के बाद आर्सेनल की बढ़त को दोगुना कर दिया।

यह पूरा आर्सेनल हो चुका था लेकिन ब्रेक से ठीक पहले स्पर्स ने लगभग स्कोर किया जब हैरी केन ने पियरे-एमिले होजबर्ज से एक क्रॉस पर मुलाकात की और राम्सडेल से एक और बचाने के लिए मजबूर किया।

ब्रेक के बाद टॉटेनहैम का कायाकल्प हो गया और दूसरे हाफ के शुरुआती सात मिनट में उन्होंने पूरे पहले की तुलना में अधिक बनाया, जिसमें राम्सडेल को दो बार कार्रवाई के लिए बुलाया गया।

केन ने एक शॉट के साथ अपनी किस्मत का परीक्षण किया जिसे दूर करने के लिए रैम्सडेल को गोता लगाना पड़ा, और इंग्लैंड के स्ट्राइकर ने तब प्रोवाइडर की भूमिका निभाई जब उन्होंने गोल के माध्यम से सेसेग्नन की भूमिका निभाई। लेकिन राम्सडेल ने उस समय एक पैर बाहर कर दिया और लक्ष्य के पार अपने कम शॉट को पार कर लिया।

राम्सडेल को फिर से कार्रवाई में नहीं बुलाया गया, हालांकि, 82 वें मिनट तक जब उन्होंने स्पर्स के निरंतर दबाव के एक और कार्यकाल के बाद रिचर्डसन से एक कम शॉट बचाया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *