आर्मी में नौकरी लगवाने की ठगी का आरोपी गिरफ्तार: हिसार के 13 युवकों से की 80 लाख रुपये की थी धोखाधड़ी

 

 

हिसार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 13 युवकों से आर्मी में नौकरी दिलाने के बहाने से 80 लाख रुपए की ठगी के आरोप में तारीकुल चौधरी उर्फ अमन निवासी चकपराभुरम, जिला दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ 30 दिसंबर 2021 को मुकदमा दर्ज किया गया था।

​​​​​​​अनूठा कैंपेन: विरोध झेला, पर रुकी नहीं… घर में पीरियड ट्रैक करने का चार्ट लगाकर 30 हजार लड़कियों ने बदली जिंदगी

सहायक उप निरीक्षक बलवंत सिंह ने बताया कि थाना सदर हिसार में जुगलान व घिराय के 13 युवकों से आर्मी में नोकरी दिलाने के नाम पर 80 लाख रुपए की ठगी होने के बारे में शिकायत दी गई थी। शिकायतकर्ताओं ने पेश किए गए जाइनिंग लेटर, एप्लीकेशन फॉर्म का अवलोकन करने पर पाया गया कि आरोपी तारिकुल उर्फ अमन ने आर्मी में नौकरी के नाम पर शिकायतकर्ताओं से पैसे लेकर धोखाधड़ी की है। आकंलन के आधार पर थाना सदर हिसार में उपरोक्त मुकदमा दर्ज किया गया।

पानीपत में बाइक छीनकर लगाई आग: ओवरटेक करने पर इको सवार तीन ने की वारदात; मारपीट कर नकदी भी लूटी

शिकायतकर्ताओं में से जुगलान निवासी रवि कुमार बीएसएफ में पोस्टेड था और आरोपी तारीकुल से जान पहचान वही हुई थी। आरोपी ने उसे अपने आप को आर्मी में ऑफिशियल बताया था। 2017 में अच्छी जान पहचान होने पर आरोपी तारीकुल ने रवि कुमार को कहा कि उसकी आर्मी में अधिकारियों के साथ अच्छी पहचान है। 2020 में निकली आर्मी भर्ती के दौरान आरोपी ने शिकायतकर्ताओं को आर्मी में भर्ती करवाने का विश्वास दिलाया और सबको विश्वास में लेकर 13 युवकों से 80 लाख रुपए ले लिए और धोखाधडी के तहत जाइनिंग लैटर व दूसरे दस्तावेज थमाए। हिसार पुलिस ने आरोपी तारिकुल चौधरी को सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है। मामले में गहनता से आगामी जांच जारी है आरोपी को पेश अदालत कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
खेलते समय दो पक्षों में खूनी संघर्ष: कबूलपुर में पांच दोस्तों पर किया चाकू से हमला, 8 नामजद के खिलाफ एफआईआर दर्ज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *