आदमपुर उपचुनाव में 27 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन: 15 अक्टूबर को होगी जांच, 17 तक ले सकते हैं वापस; स्टेडियम में होगी मतगणना

 

हरियाणा में हिसार के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 27 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए तथा 3 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र की दोहरी प्रति जमा करवाई है। इनमें से 9 निर्दलीय उम्मीदवार है। आदमपुर विधान सभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी व जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि इंडियन नेशनल कांग्रेस से जय प्रकाश तथा विकास सहारण।

असंध में CM फ्लाइंग ने पकड़ा धान खरीद का फर्जीवाड़ा: फूड माफिया का गरीबों के निवाले पर डाका, BG ओवरसीज में मिले चावल के 8 हजार बैग, दो इंस्पेक्टर सस्पेंड

रि-पब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया से नरेश कुमार सोढी, जनता ब्रिगेड पार्टी से नरेश कुमार, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से गुलाब सिंह नरवाल, राष्ट्रीय लोकसभा पार्टी से सुरजभान, इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) से राजेश गोदारा तथा कुरड़ा राम, लिबरल सोशलिस्ट पार्टी से मनी राम, निर्दलीय उम्मीदवारों में जंगबीर सिंह, जयप्रकाश, कृष्ण कुमार, दीपक कुमार, वीरभान, रामनाथ, मनी राम, राजेश तथा सीता राम ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

उन्होंने बताया कि 3 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र की दोहरी प्रति जमा करवाई है, जिनमें आम आदमी पार्टी से सतेंद्र सिंह सेक्टर-14 पी हिसार, इंडियन नेशनल कांग्रेस से जय प्रकाश तथा निर्दलीय उम्मीदवार सतेंद्र गांव आदमपुर शामिल हैं।

15 अक्टूबर को होगी नामांकन की जांच

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 15 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। उम्मीदवार 17 अक्टूबर तक अपने नाम वापस ले सकते हैं। आदमपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 3 नवंबर को होने वाले उप-चुनाव के लिए प्रातः: 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदाता अपने वोट डाल सकेंगे। उन्होंने बताया कि 6 नवंबर को मतों की गणना की जाएगी। उप-चुनाव से संबंधित चुनाव प्रक्रिया 8 नवंबर 2022 तक संपन्न करवा ली जाएगी।

करनाल के यश्वनी ने दी विकलांगता को मात: सुर ताल का ज्ञान ऐसा की सुनने वाले की आंखे रह जाएंगी खुली की खुली

महावीर स्टेडियम में होगी मतगणना

आदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना का कार्य स्थानीय महावीर स्टेडियम में किया जाएगा। शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त उत्तम सिंह ने चुनाव पर्यवेक्षक एम. मुथु कुमार (आईएएस) तथा सुनील भास्कर (आईपीएस) के साथ मतगणना स्थल का दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। चुनाव ड्यूटी से जुड़े अधिकारियों को महावीर स्टेडियम में बनाए जाने वाले मतगणना केंद्र के बाहर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। मतगणना स्थल पर पुलिस के अलावा अतिरिक्त सुरक्षाबलों की भी तैनाती की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

कुकर्म के बाद की थी निर्मम हत्या: जींद CIA ने बिशनपुरा के पास हुए युवक के मर्डर केस में 3 को पकड़ा
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *