आईफोन में व्हाट्सऐप का नया चैट अटैचमेंट फीचर रोल आउट

IOS के लिए व्हाट्सएप ने अलर्ट कंट्रोलर का उपयोग करके चैट अटैचमेंट मेनू को वर्टिकल लिस्ट के रूप में प्रस्तुत किया।

इस नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता क्या साझा करना है, इसका चयन करते समय एक नए दृष्टिकोण का अनुभव करने में सक्षम होंगे, विशेष रूप से क्योंकि व्हाट्सएप के पहले संस्करणों के बाद से पुरानी स्क्रीन बहुत पुरानी थी।

व्हाट्सएप, मेटा के स्वामित्व वाले सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन में से एक है, कथित तौर पर अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया चैट अटैचमेंट फीचर शुरू कर रहा है। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अपने चैट और समूहों के साथ मीडिया साझा करने के लिए एक अलग तरीके से प्रयोग कर सकते हैं।

“हमने घोषणा की कि व्हाट्सएप विकास के तहत एक नई सुविधा पर काम कर रहा था: एक पुन: डिज़ाइन किया गया चैट अटैचमेंट मेनू। अंत में, iOS 23.12.0.71 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, यह सुविधा अब कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है,” WABetaInfo ने बताया।

व्हाट्सएप द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाले ऐप ने लाइट और डार्क दोनों थीम के लिए रीडिज़ाइन के माध्यम से चैट अटैचमेंट मेनू को बढ़ाने का काम किया। पिछले अपडेट में, आईओएस के लिए व्हाट्सएप ने अलर्ट कंट्रोलर का उपयोग करके चैट अटैचमेंट मेनू को वर्टिकल लिस्ट के रूप में प्रस्तुत किया था।

इस नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता क्या साझा करना है, इसका चयन करते समय एक नए दृष्टिकोण का अनुभव करने में सक्षम होंगे, विशेष रूप से क्योंकि व्हाट्सएप के पहले संस्करणों के बाद से पुरानी स्क्रीन बहुत पुरानी थी। यह जांचने के लिए कि क्या यह सुविधा आपके व्हाट्सएप खाते के लिए सक्षम है, कोई भी चैट खोलें और मीडिया अटैचमेंट बटन पर टैप करें।

रिपोर्ट बताती है कि यह रीडिज़ाइन बहुत आवश्यक था क्योंकि एप्लिकेशन का विकास जारी है, और भविष्य में विभिन्न प्रकार की मल्टीमीडिया फ़ाइलों को साझा करने में सक्षम होने की बहुत सारी नई संभावनाएँ हैं।

WABetaInfo ने बताया कि उन सभी शॉर्टकट्स को अलर्ट कंट्रोलर का उपयोग करने के बजाय क्षैतिज रेखा में रखने से हमें दृश्य को स्पष्ट और नेविगेट करने में आसान रखते हुए उपयुक्त शॉर्टकट का चयन करने में समय की बचत होगी।

रिपोर्ट के अनुसार, नया चैट अटैचमेंट फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो टेस्टफ्लाइट ऐप से आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा का नवीनतम संस्करण स्थापित करते हैं, और आने वाले दिनों में इसे और भी अधिक लोगों के लिए रोल आउट किया जा रहा है। मेटा-स्वामित्व वाला एप्लिकेशन व्हाट्सएप बिजनेस ऐप पर स्टेटस अपडेट को विज्ञापित करने के लिए एक उन्नत इंटरफ़ेस भी जारी कर रहा है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *