आईपीएल 2023, पीबीकेएस बनाम एमआई इमोशनल रोलरकोस्टर: तिलक वर्मा द फिनिशर, मैथ्यू शॉर्ट को शॉर्ट स्टफ और अनलकी जोफ्रा आर्चर पसंद हैं

 

शॉर्ट को शॉर्ट चीजें पसंद हैं

मैथ्यू शॉर्ट को खींचना पसंद है। कुछ भी छोटा, और शॉर्ट क्रीज पर लंबा खड़ा होता और वजन को अपने बैक-फुट पर शिफ्ट किए बिना, वह एक तिरस्कार के साथ खींचता। वह अरशद खान की पहली तीन गेंदों में घबराए हुए थे, और फिर बाएं हाथ के सीमर ने शॉट लगाया और शॉर्ट ने तेजी से स्क्वायर के सामने एक डरावना पुल बनाया। लेकिन खान उन्हें शॉर्ट बॉल गिफ्ट करते रहे। खान के अगले ओवर में, वह एक शार्ट गेंद को पकड़ने के लिए इतना उतावला था कि गेंद आने से पहले ही वह खींचकर समाप्त हो गया और पैर की अंगुली पर समाप्त हो गया। प्रोत्साहित होकर, खान ने स्टंप्स के चारों ओर से एक और शॉर्ट गेंद फेंकी और अंदर घुस गया। किसी ने कभी भी उन पर दूसरी शॉर्ट गेंद फेंकने की जहमत नहीं उठाई, स्किडी आर्चर भी नहीं।

हरियाणा में कोरोना से फिर मौत: 4 माह में 26 तोड़ चुके दम; संक्रमण में गिरावट जारी, 24 घंटे में 238 नए केस मिले

सही समय पर गलत

तीन बार शिखर धवन पीयूष चावला को मारने के लिए क्रीज से बाहर कूद गए। तीनों बार, वह सफल रहा। लेकिन चौथी बार धवन ने चाल चली, चावला ने बदला लिया। इस मौके पर चावला थोड़ा चौड़ा हो गया और गेंद को थोड़ा धीमा कर दिया। इसे बड़े पैमाने पर उछाला नहीं गया था, लेकिन फिर भी धवन ने उड़ान को गलत बताया। चार्ज के बीच में, धवन को एहसास हुआ कि वह गेंद की पिच तक नहीं पहुंचेंगे। उसने गेंद को उछालने की कोशिश की, लेकिन हवा को धक्का देकर समाप्त हो गया, क्योंकि गेंद दूर चली गई और उसे हरा दिया। वह विधिवत स्टम्प्ड था। धवन ने आई-हैव-सीन-इट-ऑल-बिफोर लुक दिया। यही चावला की खूबसूरती है, बल्लेबाज जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं, फिर भी अक्सर उनकी चाल में फंस जाते हैं। जैसे ही धवन उनके पास से गुजरे, चावला लापरवाही से मुस्कराए, एक सर्वोच्च आत्म-जागरूक गेंदबाज की मुस्कराहट।

सिवानी बोलान में जिले का पहला ऑक्सी वन पार्क तैयार: पहले चरण में पार्क में ऑक्सीजन देने वाले 600 से ज्यादा पौधे लगाए, वॉकिंग ट्रैक भी बनेगा

अशुभ आर्चर

बुधवार को जोफ्रा आर्चर होना आसान नहीं था। धीरे-धीरे अपनी चरम गति पर वापस आते हुए, वह शत्रुतापूर्ण गति-मशीन से बहुत दूर था जो वह हो सकता था। बहरहाल, उन्होंने अभी भी अपने स्मार्ट और विविधताओं से बल्लेबाजों को परेशान किया। केवल इतना कि वह हास्यास्पद रूप से दुर्भाग्यशाली था। फ्री-हिट पर एक चौका लगाने के बाद, उन्होंने जितेश शर्मा की गेंद पर टॉप-एज लगाया लेकिन वह क्षेत्ररक्षक से बच गया। एक विस्तृत गेंद बाद में, शर्मा ने फिर से स्विंग की और एक हेव लगाया। ऐसा लग रहा था कि अरशान खान ने मैदान को कवर कर लिया है और गेंद के नीचे आ गए हैं, लेकिन उन्होंने उड़ान को गलत बताया और एक चौका लगाया। ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने शर्मा को स्लो कटर से लपका, लेकिन यह उनकी जांघ पर लगी और रस्सियों से जा टकराई। आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने अपने पहले तीन ओवरों में ज्यादातर धीमी गेंदों का सामना किया। एक ने 152 किलोमीटर प्रति घंटे, दूसरे ने 144 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को छुआ, लेकिन बाकी ने मुश्किल से 125 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी। इतना ही नहीं, उन्होंने शॉर्ट थर्ड मैन पर एक कैच छोड़ दिया और एक चौका अपने हाथों से लगा दिया।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स से पुलिस की झड़प: विनेश के भाई का सिर फटा; बजरंग की पत्नी का आरोप- पुलिस ने गालियां दीं, मारपीट की

एक ओवर बहुत

ऋषि धवन अपने पहले दो ओवरों में अनहिट थे। उन्होंने दोनों तरफ सीमांत संचलन निकालने के अलावा अच्छी लंबाई और पूरी लंबाई के बीच बारी-बारी से काम किया। उन्होंने पहले ओवर में रोहित शर्मा को आउट किया और इशान किशन को कई बार हराया। लाइन दमघोंटू थी, ऑफ स्टंप के ठीक बाहर जब फुल लेंथ से टकरा रही थी और ऑफ स्टंप के ऊपर अच्छी लेंथ की गेंदें थीं। नतीजतन, उनके पहले दो ओवरों में सिर्फ तीन रन खर्च हुए और शिखर धवन ने उन्हें तीसरे ओवर के साथ पुरस्कृत किया। इसके बाद सब गड़बड़ हो गया। गेंद ने स्विंग करने से मना कर दिया; रेखा दमघोंटू नहीं रह गई थी, लम्बाई बेतहाशा बढ़ गई थी। इसबन किशन ने अपनी लेंथ गेंदों को छक्कों के लिए फेंका और कैमरन ग्रीन ने उन्हें बैकवर्ड पॉइंट और थर्ड मैन के बीच थप्पड़ मारा। उन्होंने 17 रन लुटाकर मुंबईके बल्लेबाज हैं।

फिनिशर वर्मा

अचानक, मुंबई इंडियंस’ डगआउट ने एक चिंतित रूप धारण किया—सपोर्ट स्टाफ नाखून चबा रहा था, रोहित शारना दूरी में सोच-समझकर देख रहा था, कैमरून ग्रीन उसकी ठुड्डी को सहला रहा था। मुंबई इंडियंस ने अपने दो सेट बल्लेबाजों, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को एक ओवर के भीतर खो दिया था, जिससे टीम के लिए उम्मीद जगी थी। पंजाब किंग्स. लेकिन तिलक वर्मा ने अर्शदीप सिंह के दो शानदार छक्कों, एक पुल और फ्लिक, और एक स्कूप चौके के साथ डगआउट में मुंबई इंडियंस के लिए खुशी वापस ला दी, जिससे आवश्यक दर 18 गेंदों पर 21 रन हो गई। उनके स्ट्रोक-मेकिंग के बारे में सहज उद्देश्य की भावना थी, घबराहट की एक लकीर जिसने आयु-वर्ग क्रिकेट में उनके अचानक उछाल की पहचान की है। वह पुल-सिक्स से पहले एक धीमी बाउंसर गेंद से चूक गए थे, लेकिन जब अर्शदीप ने गति बढ़ाई, तो वह तेजी से बैक-फुट पर गए और उन्हें प्यारी तरह से खींच लिया। और उपयुक्त रूप से, उन्होंने अर्शदीप के मैदान के नीचे एक जोरदार छक्के के साथ पीछा किया, एक शॉट जो समय और शक्ति दोनों के साथ पैक किया गया था। यादव और किशन की सराहना की जाएगी, लेकिन वर्मा की 10 गेंदों में नाबाद 26 रन भी खेल के संदर्भ में प्रभावशाली थे।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *