अल्पाइन स्कीइंग-शिफरीन ने महिलाओं का रिकॉर्ड बनाने के लिए 83वीं विश्व कप जीत का दावा किया

 

अमेरिकी मिकाएला शिफरीन ने अपने ट्रॉफी से भरे करियर में एक और रिकॉर्ड का दावा किया क्योंकि उन्होंने मंगलवार को 83 वीं महिला विश्व कप जीत हासिल की, जिससे वह अपने हमवतन लिंडसे वॉन की सूची में शीर्ष पर पहुंच गईं।

इस महीने की शुरुआत में क्रांज्स्का गोरा में वॉन के निशान से मेल खाने के बाद से कुछ निकट चूक के बाद, शिफरीन ने क्रोनप्लात्ज़ के इतालवी रिसॉर्ट में विशाल स्लैलम में अपनी मील का पत्थर जीत हासिल की।

संदीप नेहरा बने नेहरा खाप अध्यक्ष: पूर्व मंत्री के बेटे को सर्वसम्मति से दी जिम्मेदारी; जगदीश नेहरा का 18 जनवरी को हुआ था देहांत

चार बार के समग्र विश्व कप चैंपियन ने एर्टा ढलान पर सबसे तेज पहले चरण को देखा, जिसमें स्विस शासन करने वाले विशाल स्लैलम विश्व चैंपियन लारा गुट-बेहरामी 0.13 सेकंड पीछे थे।

गट-बेहरामी ने शानदार दूसरे रन के साथ दबाव बनाया, लेकिन 27 वर्षीय शिफरीन ने जवाब दिया और कुल मिलाकर 0.45 सेकंड से जीत का दावा किया।
इटली की फेडेरिका ब्रिगोन तीसरे स्थान पर रहीं।

1970 और 1980 के दशक में स्वीडिश पुरुषों के स्लैलम महान इंगमार स्टेनमार्क के पास 86 विश्व कप जीत का पूर्ण रिकॉर्ड है – सभी स्लैलम या विशाल स्लैलम में।

“वास्तव में शब्दों को ढूंढना मुश्किल है। मुझे नहीं लगता कि सभी भावनाओं को समझाने के लिए शब्द हैं क्योंकि दिन के दौरान यह तनावपूर्ण, कभी शांतिपूर्ण, कभी नर्वस, कभी रोमांचक होता है,” शिफरीन, जिन्होंने विश्व कप समग्र स्टैंडिंग में अपनी विशाल बढ़त को बढ़ाया, यूरोस्पोर्ट को बताया।

“इन दिनों दो रन और सब कुछ के साथ, वे लंबे दिन हैं। वे थक रहे हैं और इसके अंत में महसूस करने के लिए बहुत अधिक उत्साह है। मुझे नहीं पता कि यह समझ में आता है या नहीं।

टाक शो में लिंग्याज के छात्रों से उद्यमी बोले: आप सफल मुकाम तभी हासिल कर सकेंगे जब उसके लिए दृढ़संकल्पित होंगे

यह रिकॉर्ड शिफरीन के पहले से ही प्रभावशाली रिकॉर्ड में एक और इजाफा है। शिफरीन दो बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और ओलंपिक अल्पाइन स्कीइंग इतिहास में सबसे कम उम्र की स्लैलम चैंपियन भी हैं, जिन्होंने सोची में 2014 में 18 साल और 345 दिनों में जीत हासिल की थी। उनकी पहली विश्व कप जीत 17 साल की उम्र में आई थी।

शिफरीन 2022 में कई स्वर्ण पदक लेने के लिए पसंदीदा थी, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से सभी विषयों में प्रतिस्पर्धा करने के बावजूद बीजिंग में ओलंपिक पदक के पास कहीं नहीं आई।
उसके पास सभी में 131 विश्व कप पोडियम फिनिश हैं, और उसके विशेषज्ञ स्लैलम अनुशासन में महिलाओं का रिकॉर्ड 51 जीत है।

उनकी पहली विश्व कप की शुरुआत मार्च 2011 में चेक गणराज्य में स्पिंडलरुव मिलिन में हुई थी।

फ्रांस की टेसा वर्ली, जो मंगलवार को पांचवें स्थान पर रहीं, ने कहा कि शिफरीन को शीर्ष पर देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

“मुझे लगता है कि हर कोई जानता था कि यह होने वाला था। मुझे जो पसंद है वह यह है कि वह इसे सही तरीके से कर रही है, वह दौड़ में जाती है और पहला रन जीतती है और दौड़ जीतने के लिए जाती है,” वर्ली ने कहा।

“वह अभी भी आश्चर्यजनक चीजें कर रही है। यह हमारे लिए आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा है।

शिफरीन, जो अभी भी अपने चरम पर है, सप्ताहांत में चेक गणराज्य में स्टेनमार्क में रील करने की अपनी खोज जारी रखती है।

टाक शो में लिंग्याज के छात्रों से उद्यमी बोले: आप सफल मुकाम तभी हासिल कर सकेंगे जब उसके लिए दृढ़संकल्पित होंगे .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *