अरदास के नाम ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार: आरोपी दो दिन के रिमांड पर, महिला से की थी 40 हजार रुपए की ठगी

हरियाणा के जिले करनाल में गुरूद्वारे में अरदास लगाने के लिए पैसे मांगने के बहाने हजारों रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपी सोमवार देर शाम को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन दोनों ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर गुरुद्वारे में अरदास लगाने के लिए पैसे मांगने के बहाने छोटी दीपावली के दिन करनाल की शिव कालोनी में रहने वाली एक महिला के घर से बड़े ही शातिर तरीके से चालीस हजार रुपये की ठगी करने की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को देर शाम को न्यायालय में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। अब पुलिस अन्य ठगों की भी तलाश कर रही है।

अरदास के नाम ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार: आरोपी दो दिन के रिमांड पर, महिला से की थी 40 हजार रुपए की ठगी

करनाल पुलिस की थाना रामनगर की टीम द्वारा रविवार को आरोपी राजिन्द्र सिंह, इस्लामगंज लुधियाना पंजाब व. प्रताप सिंह, हरगोबिन्द पुरा लुधियाना पंजाब को करनाल के नीलोखेड़ी के एरिया से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी गुरुद्वारे में अरदास लंगर लगाने के बहाने घर-घर जाकर पैसे इक्ट्ठे करते हैं। जिस घर से आरोपियों को पैसे मिल जाते हैं, आरोपी कुछ समय बाद फिर उसी घर पर दोबारा पैसे मांगने के लिए जाते हैं और अरदास करने के बहाने उस मकान मालिक से ज्यादा पैसे निकलवा लेते हैं। आरोपी मकान मालिक को वह पैसे वापिस करने का आश्वासन देते हैं। इस दौरान आरोपी अरदास करते हैं और मौका लगते ही वह सारे पैसे लेकर मौका से फरार हो जाते हैं।

क्या है मामला

गौरतलब है कि 26 अक्टूबर को प्रदीप कौर वासी शिव कालोनी करनाल ने थाना रामनगर में एक शिकायत दी। उसके घर सिख वेशभूषा धारण किए हुए पांच अज्ञात व्यक्ति गुरुद्वारे में लंगर और अरदास लगाने के लिए पैसे मांगने आए। जैसे ही महिला पैसे लेने के लिए उपर गई तो आरोपी उस महिला के पीछे पीछे ऊपर ही पहुंच गए। महिला ने आरोपियों को श्रद्धानुसार पैसे दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने पता नही महिला के साथ क्या किया और उससे उसकी चालीस हजार रुपये की नगदी लेकर मौका से फरार हो गए थे।

सफीदों विधानसभा क्षेत्र में जिला परिषद व ब्लाक समिति की शांतिपूर्वक वोटिंग संपन्न सफीदों में करीब 67.7 प्रतिशत तो पिल्लूखेड़ा में करीब 67.3 प्रतिशत लोगों ने किया मताधिकार का प्रयोग

इस संबंध में महिला के ब्यान पर थाना रामनगर में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपियों को देर शाम को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ दी जाएगी व आरोपियों ने और कितनी ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है, इसके बारे में भी गहनता से पूछताछ की जाएगी। आरोपियों के फरार अन्य साथियों की भी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

सिख धर्म में नहीं है घर घर जाकर चंदा मांगने का प्रवधान

सरदार सुरेन्द्र रामगढ़ीया ने बताया कि कुछ लोग सिख धर्म को बदनाम कर रहे है। सिख धर्म में अरदास के लिए घर घर जाकर चंदा मांगने का कोई प्रावधान नहीं है। नकली सरदार बनकर कुछ लोग लोगों को लूटने का काम कर रहे है। पहले भी ऐसे लोगों को पकड़ा गया है।लोगो को जागरूक होने की जरूरत हैं।

वर्जन

​​​​​​​रामनगर थाना के जांच अधिकारी जगबीर सिंह ने बताया कि अरदास मांगने के नाम पर दो लोगो को गिरफ्तार किया है। तीन लोगों को और गिरफ्तार किया जाना है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया गया है। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई: 25 हजार डिफॉल्टर्स उपभोक्ता पर निगम का 150 करोड़ रु. बकाया, 4300 से 8 करोड़ की रिकवरी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *