अमेरिकी न्यायाधीश ने बिडेन अधिकारियों पर सोशल मीडिया फर्मों को प्रभावित करने पर प्रतिबंध लगाया – News18

 

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि न्याय विभाग आदेश की समीक्षा कर रहा है और अपने विकल्पों का मूल्यांकन करेगा।

यह निषेधाज्ञा लुइसियाना और मिसौरी में रिपब्लिकन अटॉर्नी जनरल द्वारा लाए गए मुकदमे के जवाब में आई

एक अदालती फाइलिंग के अनुसार, एक अमेरिकी संघीय न्यायाधीश ने मंगलवार को राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन की कुछ एजेंसियों और अधिकारियों को उनकी सामग्री को नियंत्रित करने के लिए सोशल मीडिया कंपनियों से मिलने और संचार करने से प्रतिबंधित कर दिया।

पानीपत में CM फ्लाइंग की रेड: नगर निगम के रिकार्ड की हो रही छानबीन, कार्यालय खुलने के समय पहुंची टीम, मचा हड़कंप

यह निषेधाज्ञा लुइसियाना और मिसौरी में रिपब्लिकन अटॉर्नी जनरल द्वारा लाए गए एक मुकदमे के जवाब में आई, जिसमें आरोप लगाया गया था कि अमेरिकी सरकार के अधिकारी सोशल मीडिया कंपनियों को उन पोस्टों को संबोधित करने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयासों में बहुत दूर चले गए, जिनके बारे में उन्हें चिंता थी कि वे सीओवीआईडी ​​​​-19 महामारी के दौरान टीकाकरण में हिचकिचाहट में योगदान दे सकते हैं। या चुनाव टालें.

फैसले में कहा गया है कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग और एफबीआई जैसी सरकारी एजेंसियां ​​किसी भी तरह से सामग्री को हटाने, हटाने, दबाने या कम करने के लिए आग्रह करने, प्रोत्साहित करने, दबाव डालने या प्रेरित करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया कंपनियों से बात नहीं कर सकती हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान में प्रथम संशोधन के मुक्त भाषण खंड के तहत संरक्षित मुक्त भाषण युक्त”।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि न्याय विभाग आदेश की समीक्षा कर रहा है और अपने विकल्पों का मूल्यांकन करेगा।

गाड़ी में तोड़फोड़ व सामान चोरी का मामला दर्ज

आदेश में होमलैंड सुरक्षा विभाग के सचिव एलेजांद्रो मयोरकास और साइबर सुरक्षा और बुनियादी ढांचा सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख जेन ईस्टरली सहित अधिकारियों के नाम का भी अपने प्रतिबंधों में उल्लेख किया गया है।

न्यायाधीश टेरी डौटी ने लुइसियाना के पश्चिमी जिले के लिए अमेरिकी जिला न्यायालय में दायर एक आदेश में, सरकारी अधिकारियों और कंपनियों के बीच संचार के लिए कुछ अपवाद बनाए, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जोखिम और आपराधिक गतिविधि के बारे में चेतावनी देना भी शामिल था।

निषेधाज्ञा की सूचना सबसे पहले वाशिंगटन पोस्ट ने दी थी।

मंगलवार का आदेश रिपब्लिकन के लिए एक जीत का प्रतीक है, जिन्होंने बिडेन प्रशासन पर मुकदमा दायर किया था, यह कहते हुए कि यह कोरोनोवायरस स्वास्थ्य संकट और गलत सूचना के खतरे का उपयोग सरकार से असहमत विचारों पर अंकुश लगाने के बहाने के रूप में कर रहा था।

 

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि उनका लक्ष्य रोकी जा सकने वाली मौतों पर अंकुश लगाने के लिए कोविड टीकों के बारे में गलत सूचना को कम करना है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम के पैरेंट मेटा प्लेटफॉर्म, ट्विटर और अल्फाबेट के यूट्यूब ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *