अप्रैल-जून की अवधि में एप्पल इंडिया का राजस्व दोगुना हुआ: टिम कुक

ऐप्पल ने अपने राजस्व का एक नया दोगुना देखा है भारत कंपनी के सीईओ टिम कुक ने घोषणा की है कि अप्रैल-जून की अवधि में, विशेष रूप से अपनी आईफोन 13 श्रृंखला पर सवार होकर देश में एक नया सर्वकालिक रिकॉर्ड स्थापित किया है।

रिकॉर्ड जून तिमाही पोस्ट करने के बाद विश्लेषकों से बात करते हुए, कुक ने कहा कि इस तिमाही में विकसित और उभरते बाजारों में “ब्राजील, इंडोनेशिया और वियतनाम में दो अंकों की वृद्धि और भारत में राजस्व का एक नया दोगुना होने के साथ रिकॉर्ड राजस्व दर्ज किया गया।”

यह भी पढ़ें: भारत में Google Pixel 6a, Pixel Buds Pro की बिक्री आज से शुरू: कीमतें, स्पेसिफिकेशन और बहुत कुछ

कुक ने कहा कि कंपनी “इंडोनेशिया, वियतनाम और भारत के बीच आईफोन की कम पहुंच के साथ कुछ महत्वपूर्ण भौगोलिक क्षेत्रों में निष्पादन जारी रखती है जहां हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया”।

“iPhone उन बाजारों के लिए इंजन बन जाता है, विशेष रूप से Apple उत्पादों के लिए वहां बाजार बनाने की शुरुआत में,” उन्होंने कहा।

https://www.youtube.com/watch?v=/6Z5mu_2JoP0

स्थानीय विनिर्माण द्वारा संचालित भारत में अपनी वृद्धि को जारी रखते हुए, Apple ने इस साल दूसरी तिमाही (Q2) में देश में 1.2 मिलियन से अधिक iPhones बेचे, जिसमें 94 प्रतिशत की भारी वृद्धि (वर्ष-दर-वर्ष) दर्ज की गई।

मार्केट इंटेलिजेंस फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, विकास iPhone 12 और 13 मॉडल की शानदार बिक्री से प्रेरित था। कुल शिप किए गए iPhones में से लगभग 1 मिलियन ‘मेक इन इंडिया’ डिवाइस थे।

एप्पल के सेवा व्यवसाय के बारे में बोलते हुए, कंपनी के सीएफओ लुका मेस्त्री ने उल्लेख किया कि “हमने विकसित और उभरते दोनों बाजारों में जून तिमाही के राजस्व रिकॉर्ड स्थापित किए और भारत सहित कई देशों में सभी समय के रिकॉर्ड स्थापित किए।”

Maestri ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे उद्यम ग्राहक “प्रतिभा को आकर्षित करने और बनाए रखने की रणनीति के रूप में Apple उत्पादों में तेजी से निवेश कर रहे हैं”। “विप्रो, एक और बड़ा मोबाइल उद्यम ग्राहक, मैकबुक एयर में M1 के साथ प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के रूप में निवेश कर रहा है, जब वैश्विक स्तर पर नए स्नातकों की भर्ती की जा रही है – इसके बेहतर प्रदर्शन और स्वामित्व की कम कुल लागत के लिए धन्यवाद,” उन्होंने बताया।

मैकबुक एयर और 13 इंच के मैकबुक प्रो के साथ नई एम 2 चिप के साथ, “हम उम्मीद करते हैं कि अधिक ग्राहक मैक को अपने पूरे कार्यबल के लिए उपलब्ध कराएंगे,” उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें: यदि आप देखें ऑटो ऐसे रिक्शा तो जानिए गूगल मैप्स के लिए

CMR के अनुसार, भारत में, Apple iPads ने भारत में (ऑन-ईयर) 34 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की और कंपनी ने देश में 0.2 मिलियन से अधिक डिवाइस बेचे। Apple iPad (Gen 9) और iPad Air 2022 ने iPad शिपमेंट के एक शेर के हिस्से के लिए जिम्मेदार है, ”CMR Q2 डेटा के अनुसार।

आक्रामक खुदरा पहल (हालांकि देश में इसका पहला खुदरा स्टोर महामारी के कारण विलंबित है) के साथ-साथ भारत में Apple की बढ़ी हुई और विविध iPhone उत्पादन क्षमताएं, भारत में इसकी मजबूत विकास गति में योगदान करना जारी रखती हैं।

इस साल की शुरुआत में, टेक दिग्गज ने पुष्टि की कि उसने भारत में अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले iPhone 13 स्मार्टफोन का निर्माण शुरू कर दिया है। Apple ने सबसे पहले 2017 में iPhone SE के साथ भारत में iPhone का निर्माण शुरू किया था।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *