अपने आईफोन से इंस्टाग्राम पर लाइव फोटो कैसे पोस्ट करें: स्टेप-बाय-स्टेप गाइड देखें

 

लाइव तस्वीरें केवल iOS 9 या उसके बाद वाले Apple डिवाइस पर उपलब्ध हैं।

आपकी लाइव फोटो आपके इंस्टाग्राम फीड पर पोस्ट की जाएगी, और आपके फॉलोअर्स कवर फोटो पर टैप करके वीडियो देख पाएंगे।

मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय फोटो और वीडियो-शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम आपको अपने फॉलोअर्स के साथ फोटो और वीडियो साझा करने की अनुमति देता है। इंस्टाग्राम की अनूठी विशेषताओं में से एक यह है कि यह आपको लाइव तस्वीरें साझा करने की अनुमति देता है, जो छोटी क्लिप होती हैं जो कुछ सेकंड की गति और ध्वनि को कैप्चर करती हैं।

यमुनानगर में AAP कार्यकर्ता हिरासत में लिए: ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ के पोस्टर लगाने पहुंचे थे, पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों से हटाए

अगर आप इंस्टाग्राम पर एक लाइव फोटो पोस्ट करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका डिवाइस इस सुविधा का समर्थन करता है। लाइव तस्वीरें केवल iOS 9 या उसके बाद वाले Apple डिवाइस पर उपलब्ध हैं।

इस लेख में, हम इंस्टाग्राम पर लाइव फोटो पोस्ट करने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण गाइड प्रदान करेंगे।

चरण 1: एक लाइव फोटो लें

इंस्टाग्राम पर लाइव फोटो पोस्ट करने का पहला कदम लाइव फोटो लेना है। अगर आपके पास आईफोन है, तो आप कैमरा ऐप खोलकर, लाइव फोटो विकल्प चुनकर और शटर बटन दबाकर लाइव फोटो ले सकते हैं।

चरण 2: इंस्टाग्राम खोलें

हरियाणा में तेजी से बढ़ रहा कोरोना: 24 घंटे में 142 नए केस मिले; गुरुग्राम में सबसे ज्यादा, पॉजिटिविटी रेट 3.98% पहुंची

एक बार जब आप लाइव फोटो खींच लेते हैं, तो अपने फोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें। यदि आपने पहले से लॉग इन नहीं किया है, तो अपने खाते तक पहुँचने के लिए अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।

चरण 3: प्लस आइकन टैप करें

इंस्टाग्राम होम स्क्रीन पर आपको स्क्रीन के नीचे एक प्लस आइकन दिखाई देगा। नई तस्वीर या वीडियो पोस्ट करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए इस आइकन पर टैप करें।

चरण 4: अपना लाइव फोटो चुनें

एक बार जब आप प्लस आइकन पर टैप करते हैं, तो आपको फ़ोटो और वीडियो चयन स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। यहां से, उस लाइव फ़ोटो का चयन करें जिसे आप पोस्ट करना चाहते हैं, बाएं या दाएं स्वाइप करके जब तक आप इसे ढूंढ नहीं लेते।

चरण 5: एक कैप्शन और हैशटैग जोड़ें

एक बार जब आप अपनी कवर फ़ोटो चुन लेते हैं, तो आप अपनी पोस्ट में कैप्शन और हैशटैग जोड़ सकते हैं। विशिष्ट विषयों या विषयों की खोज करने वाले लोगों के लिए हैशटैग आपकी पोस्ट को व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में मदद कर सकता है।

भिवानी-महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी लड़ेंगी लोकसभा चुनाव: किरण चौधरी बोली- इस पर किसकी क्या सोच, उन्हें फर्क नहीं पड़ता; क्षेत्र में विकास नहीं

चरण 6: अपनी लाइव फोटो पोस्ट करें

अपना कैप्शन और हैशटैग जोड़ने के बाद, आप इंस्टाग्राम पर अपनी लाइव फोटो पोस्ट करने के लिए तैयार हैं।

ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के नीचे “शेयर” बटन पर टैप करें।

आपकी लाइव फोटो आपके इंस्टाग्राम फीड पर पोस्ट की जाएगी, और आपके फॉलोअर्स कवर फोटो पर टैप करके वीडियो देख पाएंगे।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *