अनूठा होगा रेवाड़ी का भारतेन्दु अलंकरण समारोह: महाबीर मित्तल

कहा: प्रदेश के सैंकड़ों वैश्य पत्रकारों को किया जाएगा सम्मानित

एस• के• मित्तल
सफीदों,        रेवाड़ी की भूमि पर आगामी 5 जून को आयोजित होने वाला भारतेन्दु अलंकरण समारोह अपने आप में अनूठा वऐतिहासिक होगा। यह बात अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश प्रचार सचिव एवं इस समारोह के सह संयोजक महाबीर मित्तल ने पत्रकार वार्ता में कही।
उन्होंने कहा कि समाज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के मार्गदर्शन में प्रदेशभर के वैश्य पत्रकारों को इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए प्रदेश के कोने-कोने से पत्रकारिता से जुड़ें समाज के लोगों की सूची प्राप्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में यह अपनी तरह का एक अनूठा कार्यक्रम होगा। समारोह में समाज के वरिष्ठ एवं अनुभवी पत्रकारों को भारतेन्दु अलंकरण सम्मान से अलंकृत किया जाएगा तथा साथ ही युवा पत्रकारों को एवं पत्रकारिता क्षेत्र में दिलचस्पी रखने वाले समाज के लोगों को प्रोत्साहित एवं मार्गदर्शित किया जाएगा। मित्तल ने कहा कि मीडिया अगर सकारात्मक भूमिका अदा करें तो किसी भी व्यक्ति, संस्था, समूह और देश को आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं राजनीतिक रूप से समृद्ध बनाया जा सकता है। अग्रवाल वैश्य समाज भी अब अपनी राजनीतिक भागीदारी के संकल्प को ओर मजबूती के साथ बढ़ाने के लिए समाज की मीडिया में भागीदारी को बढ़ाने में लगा है।
आज मीडिया जीवन का एक आवश्यक अंग बन गया है क्योंकि कोई भी समाज, सरकार, वर्ग, संस्था, समूह व्यक्ति मीडिया की उपेक्षा कर आगे नहीं बढ़ सकता। अग्रवाल वैश्य समाज ने भी मीडिया की इस महत्वता को समझते हुए संगठनात्मक कार्यों और राजनीति में अपनी सौ प्रतिशत सक्रिय भागीदारी के लक्ष्य को पूरा करने में वैश्य समाज को पत्रकारिता क्षेत्र में प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत आगामी 5 जून को रेवाड़ी में भारतेन्दु अलंकरण समारोह का आयोजन रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *