अज्ञात कॉल करने वालों को शांत करने के लिए व्हाट्सएप जारी कर रहा है नया प्राइवेसी फीचर: अधिक जानें

 

व्हाट्सएप नया टूल लोगों को उनके द्वारा प्राप्त कॉल पर अधिक नियंत्रण प्रदान करने के लिए

अज्ञात कॉलर्स को चुप कराने की क्षमता उपयोगकर्ताओं को अज्ञात फोन नंबरों से कॉल म्यूट करने की अनुमति देती है।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप कथित तौर पर अज्ञात कॉलर्स को शांत करने के लिए एक नई गोपनीयता सुविधा जारी कर रहा है, और यह कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

पिल्लूखेड़ा में धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोत्सव

“इस सुविधा के लिए धन्यवाद, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को उनकी गोपनीयता को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने और अज्ञात लोगों से अवांछित कॉल से बचकर अपने उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक उपकरण प्रदान करता है। WABetaInfo ने बताया कि Google Play Store पर उपलब्ध Android 2.23.10.7 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा स्थापित करने के बाद, हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह सुविधा कुछ बीटा परीक्षकों के लिए शुरू हो रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ बीटा टेस्टर अनजान कॉलर्स को साइलेंट कर सकते हैं और टॉगल ठीक WhatsApp सेटिंग्स > प्राइवेसी के भीतर स्थित होता है। अज्ञात कॉलर्स को चुप कराने की क्षमता उपयोगकर्ताओं को अज्ञात फोन नंबरों से कॉल म्यूट करने की अनुमति देती है, लेकिन वे अभी भी कॉल टैब और सूचना केंद्र में दिखाई देंगे।

पश्चिमी डिजिटल सुरक्षा उल्लंघन के तुरंत बाद सेवाओं को ऑनलाइन वापस लाने के लिए: सभी विवरण

इस सुविधा के साथ, व्हाट्सएप लोगों को प्राप्त होने वाली कॉल पर अधिक नियंत्रण प्रदान करने के लिए एक नया टूल पेश कर रहा है। यह स्कैमर्स के शिकार होने के जोखिम को कम करता है और आपको अपने काम या अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देकर अनचाही कॉल्स को म्यूट कर देता है।

 

रिपोर्ट बताती है कि यह निश्चित रूप से एक उपयोगी टूल है जो उपयोगकर्ताओं को अपने खातों में गोपनीयता की एक और परत जोड़ने की अनुमति देता है। अज्ञात कॉलर्स को शांत करने की क्षमता कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है जो Google Play Store से एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा का नवीनतम संस्करण स्थापित करते हैं, और आने वाले दिनों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

व्हाट्सएप एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है जो स्वचालित रूप से जीआईएफ चलाता है। फ़िलहाल यह सुविधा केवल चुनिंदा बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है। पहले, उपयोगकर्ताओं को एनीमेशन शुरू करने के लिए जीआईएफ पर टैप करने की आवश्यकता होती थी, लेकिन एंड्रॉइड या आईओएस के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, जैसे ही आप बातचीत को स्क्रॉल करते हैं, जीआईएफ स्वचालित रूप से चलेगा।

यह सुविधा कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है जो TestFlight ऐप से iOS के लिए WhatsApp बीटा का नवीनतम संस्करण स्थापित करते हैं।

कुरुक्षेत्र में अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी: युवक से सवा 2 लाख हड़पे; सिक्योरिटी के तौर दिया चेक हुआ बाउंस

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *