कुरुक्षेत्र में अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी: युवक से सवा 2 लाख हड़पे; सिक्योरिटी के तौर दिया चेक हुआ बाउंस

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के इस्माइलाबाद में एक कबूतरबाज ने अमेरिका भेजने के नाम पर युवक से सवा 2 लाख रुपए हड़प लिए। आरोपी ने 25 लाख रुपए में अमेरिका भेजने का झांसा दिया था। आरोपी ने सवा 2 लाख रुपए एडवांस लिए थे, मगर उसे न विदेश भेजा और न ही उसके पैसे लौटाए।

सिराज का मुकाबला करना महत्वपूर्ण था, हम अब एक अच्छी टीम की तरह दिख रहे हैं: डेविड वार्नर

संदीप कुमार ने बताया कि अंबाला के बराड़ा निवासी हरदीप सिंह के साथ उसकी अमेरिका भेजने के लिए 25 लाख रुपए में बात तय हुई थी। बात तय होने पर उसने सवा 2 लाख रुपए बैंक के माध्यम से एडवांस दिए थे। आरोपी ने दो महीने के भीतर अमेरिका भेजने का आश्वासन दिया था। न भेज पाने पर आरोपी ने उसे जमानत के तौर पर चेक भी दिया।

दो महीने बीत जाने पर भी जब उसे अमेरिका नहीं भेजा तो पीड़ित ने उससे दी गई रकम वापस मांगी, लेकिन आरोपी बहाने लगाता रहा।

सुनील गावस्कर का कहना है कि रोहित शर्मा को कुछ समय के लिए आईपीएल से ब्रेक ले लेना चाहिए

आरोपी द्वारा पीड़ित को दिया गया चेक हुआ बाउंस।

आरोपी द्वारा पीड़ित को दिया गया चेक हुआ बाउंस।

चेक हो गया बाउंस
आखिरकार उसने आरोपी के कहने पर बैंक में चेक लगा दिया, लेकिन चेक बाउंस हो गया। इसके बाद आरोपी ने उसे बतौर जमानत एक लाख व सवा लाख रुपए के दो चेक दिए, मगर वह चेक लगाने से मना करता रहा। अंत में उसने एक लाख रुपए के चेक को बैंक में लगाया तो रुपए न होने के कारण बाउंस हो गया। पुलिस ने संदीप कुमार की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
बजरंग दल एक गैर राजनीतिक हिंदू राष्ट्रवादी संगठन है: अरविंद शर्मा कहा: बजरंग दल की कार्यशैली पर राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *