अगर मैं क्रिकेट देखने आ रहा हूं, तो मैं नहीं चाहूंगा कि मेरे बच्चे आसपास हों: इंग्लैंड प्रशंसकों के ‘कठिन’ एशेज व्यवहार पर उस्मान ख्वाजा

 

इस एशेज समर के लिए निर्धारित पांच में से तीन टेस्ट हो चुके हैं और ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और उनके साथियों के लिए, वे सबसे आसान नहीं रहे हैं। विशेष रूप से लॉर्ड्स में उस अंतिम दिन के बाद, जिसने जॉनी बेयरस्टो के रन आउट के बाद अंग्रेजी प्रशंसकों के गुस्से को आमंत्रित किया, भले ही निष्पक्ष और चौकोर लेकिन पुरानी अस्पष्ट ‘क्रिकेट की भावना’ की चर्चा प्रेरित थी। लंच के दौरान जब मेहमान पवेलियन की ओर लौट रहे थे तो ख्वाजा लॉन्ग रूम में एमसीसी सदस्यों के साथ विवाद में शामिल थे।

एलए नाइट राइडर्स के लिए एडम ज़म्पा के 420 जर्सी नंबर ने एमएलसी में तहलका मचा दिया

हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड ने एक बार फिर वापसी की और सीरीज को 2-1 से बराबर बनाए रखा। मैनचेस्टर टेस्ट में स्थानीय प्रशंसकों से और अधिक शोर मचाने की उम्मीद की जा सकती है।

ख्वाजा का मानना ​​है कि इस गर्मी में क्रिकेट मैदान का माहौल ‘खराब’ रहा है और इससे उन्हें यह सोचने पर मजबूर होना पड़ा है कि क्या वह चाहते हैं कि उनके बच्चे स्टैंड से खेल देखें।

 

“मेरा मतलब है, वे कठोर हैं। यदि आप इंग्लैंड के लोगों से इस बारे में बात करते हैं, तो वे कहते हैं कि जब (वे ऑस्ट्रेलिया जाते हैं) तो हम भी उतने ही कठोर होते हैं,” ख्वाजा ने एक प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा। “मैं किसी भी तरह से इससे सहमत नहीं हूं। मुझे नहीं लगता कि ऐसा करना सही बात है। निजी तौर पर अगर मैं क्रिकेट में आ रहा हूं और क्रिकेट देख रहा हूं, तो मैं नहीं चाहूंगा कि मेरे बच्चे उसके आसपास हों। अगर मैंने ऐसा देखा तो मैं 100 प्रतिशत शिकायत करूंगा या बस चला जाऊंगा।”

पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज ने एक विशेष उदाहरण के साथ शून्य किया। “मुझे लगता है कि कुछ चीज़ें बहुत ख़राब हो सकती हैं। एजबेस्टन में वे ट्रैविस हेड को सी कह रहे थे, आप जानते हैं क्या। मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा कि आप वास्तव में कहीं भी सार्वजनिक डोमेन में ऐसा कह सकते हैं।”

कार्लोस अलकराज की विंबलडन ट्रॉफी ने उन्हें नंबर 1 पर बनाए रखा है। मार्केटा वोंद्रोसोवा ने उन्हें नंबर 10 पर पहुंचा दिया है।

ख्वाजा ने यह भी स्वीकार किया कि हालांकि ऑस्ट्रेलिया में घरेलू मैदानों पर क्रिकेट के मैदानों जैसा माहौल नहीं था, लेकिन वह किसी भी तरह से इसके बहुत बड़े प्रशंसक नहीं हैं, “यह कभी-कभी थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, और मुझे लगता है कि हम इसे बहुत आगे तक ले जा सकते हैं।” ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसा ही होता है. मैं इसका बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं. मैं बहुत सारे खेल देखता हूं और मुझे यह पता है कि यह दुनिया भर में होता है। आप एनबीए देखिए, वहां ऐसा होता है। खासतौर पर तब जब भीड़ वास्तव में आपके करीब आ सकती है, जैसा कि वे क्रिकेट में कर सकते हैं।”

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट बुधवार, 19 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *