अंबाला में बुजुर्ग के साथ धोखाधड़ी: शातिर ठगों ने बातों में उलझाया; 6 हजार कैश और हाथ से सोने का कड़ा उतरवाया

 

हरियाणा के अंबाला में बुजुर्ग को बातों में उलझा कथित बाबा व महिला-पुरुष ने 6 हजार कैश और सोने का कड़ा हड़प लिया। शातिर ठगों ने पैसे के साथ-साथ सोने को डबल करने का लालच दिया। खुद के साथ हुई धोखाधड़ी के बाद बुजुर्ग ने पुलिस को शिकायत सौंप कार्रवाई की गुहार लगाई है।

शिमरोन हेटमायर, संजू सैमसन स्टार के रूप में राजस्थान गुजरात टाइटन्स को हराने के लिए डरावनी शुरुआत से उबरता है

रणजीत नगर अंबाला कैंट निवासी 67 वर्षीय जोगिंदर सिंह ने बताया कि वह 11 अप्रैल को TV का रिमोट लेने के लिए राय मार्केट गया था। वहां दुकान के बाहर पगड़ी और कुर्ता पाजामा पहने एक सिख बाबा मिला। यहां बाबा ने गुरुद्वारा की कार सेवा के बारे में पूछा। उसने पंजोखरा साहिब गुरुद्वारा का नाम बताया। तो आरोपी बाबा उसे रास्ता पूछने लगा। वह उसके साथ थोड़ा आगे चला गया।

बाइक सवार महिला-पुरुष ने बातों में उलझाया
पीड़ित ने बताया कि इसी बीच बाइक पर महिला व पुरुष आए और कहने लगे कि यह तो बहुत बड़े महात्मा हैं। आरोपी बातों में उलझा खाली ग्राउंड की तरफ ले गए। महिला-पुरुष ने बताया कि यह बाबा बड़े-बड़े रोगों का इलाज कर देते हैं। उसने आरोपियों की बातों पर विश्वास कर लिया। बाबा ने कहा कि मैं आपके पैसे व सोने के जेवरात डबल कर दूंगा। उसने अपनी जेब से 20-20 के 4 और 500-500 के 12 नोट अखबार पर रख दिए। आरोपियों ने उसके हाथ से सोने का कड़ा उतार अखबार पर रख दिया।

हरियाणा के गांव में सालों पुरानी परंपरा टूटी: कलौदाखुर्द चौपाल में 75 साल बाद महिलाओं की एंट्री; सांसद दुग्गल को खिड़की से सुन रही थीं

बाबा ने पोटली दी, घर जाकर देखा तो घास-फूस मिला
बाबा ने दोनों अखबारों को लपेटकर अलग-अलग सफेद कपड़ा में बांध दिया। आरोपी बाबा ने दोनों को एक-एक पोटली सौंप दी। उसकी पोटली उसके हाथ में नहीं दी और कहा कि आपके हाथ अपवित्र है। इसलिए अपनी एक्टिवा की डिग्गी खोलो तो वह डिग्गी खोलने में उलझ गया। इतने में बाबा ने पोटली बदलकर डिग्गी में रख दी और कहा कि घर जाकर पोटली खोलकर देखना। उसने घर जाकर देखा तो पोटली में अखबार व घास फूस था। आरोपियों ने धोखाधड़ी से 6080 रुपए और अढ़ाई तोले का कड़ा ले गए। अंबाला कैंट थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
हम 10 रन कम थे: एलएसजी कप्तान केएल राहुल

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *