अंबाला में बड़े-बड़े सपने दिखा लाखों हड़पे: पीड़िता बोली-उन्हें बंधक बना कर रखा जाता था; डंडे से करते थे पिटाई

हरियाणा के अंबाला में बड़े-बड़े सपने दिखा लाखों रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। यही नहीं, कंपनी में काम करने वाले लड़के-लड़कियों को बंधक बनाकर रखा जाता था। काम न करने पर डंडों से पिटाई की जाती थी। सिरसा जिला के गांव भीमा निवासी युवती ने अंबाला SP को शिकायत सौंप आप बीती सुना आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कल से शुरू होगी नई व्यवस्था: नए बस स्टैंड से होगा दिल्ली-चंडीगढ़ की सभी बसों का संचालन, पुराने अड्डे तक शुरू होगी सिटी सर्विस

युवती ने बताया कि कई लड़कियों को अंबाला में उन्हें ग्रोथ इंडिया कंपनी में जॉब करने के लिए बुलाया गया था। यहां उन्हें 5 दिन की ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग के दौरान उनका मोबाइल जमा करा लिया जाता था। आरोपियों ने उनके मोबाइल से सभी प्रूफ भी मिटा दिए।

ट्रेनिंग के दौरान दिखाए बड़े-बड़े सपने

युवती ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान उन्हें बड़े-बड़े सपने दिखाए जाते थे। बताया था कि कैसे वे 50 हजार लगाकर यहां कुछ समय बाद 1 लाख रुपए प्रति महीना कमा सकते हैं।

फ्लैट में रखा, समय पर नहीं दिया खाना

शिकायतकर्ता ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान उन्हें एक फ्लैट में रखा गया, लेकिन समय पर खाना भी नहीं दिया गया। कंपनी का नाम ग्रोथ इंडिया बताया जाता था, लेकिन कोई डॉक्यूमेंट्स नहीं दिया। जहां उनसे काम कराया जाता था वहां कंपनी का कोई बोर्ड भी नहीं था।

कोई हवाई जहाज मोड नहीं: यूरोप में उड़ान भरने वालों को जल्द ही इन-फ्लाइट 5जी डेटा सेवाएं मिलेंगी

आरोप: लड़कियों से हुई छेड़छाड़

युवती ने आरोप लगाए हैं कि यहां लड़कियों के साथ छेड़छाड़ भी हुई है। आरोप लगाए कि खुद को कंपनी का डायरेक्टर कहने वाला जसपाल, गुरप्रीत और लवप्रीत डंडे से पीटते थे। आरोपी उन्हें बंधक बना कर रखते थे। घर वालों से बातचीत नहीं करने देते थे।

प्रत्येक से 50-50 हजार रुपए हड़पे

युवती ने बताया कि आरोपियों ने उनसे 50-50 हजार रुपए लिए थे, लेकिन बदले में कुछ नहीं दिया। पहले आरोपियों ने कहा था कि 50 हजार के बदले कपड़े दिए जाएंगे। आरोपियों ने जॉब पर बुलाकर बिजनेस कराया। उन्हें सिर्फ डॉक्यूमेंट्स बताए गए, दिखाए नहीं। युवती ने बताया कि उन्होंने अपने घर वालों से बिना पूछे और बिना बताए अपने दोस्तों से पैसे लेकर लगाए थे। बलदेव नगर थाना पुलिस ने युवती की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
शूटिंग प्रतियोगिता में छाई निकिता कुंडू: रोहतक की बेटी ने 65वीं राष्ट्रीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में 1 स्वर्ण पदक सहित 6 मेडल झटके

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *