कोई हवाई जहाज मोड नहीं: यूरोप में उड़ान भरने वालों को जल्द ही इन-फ्लाइट 5जी डेटा सेवाएं मिलेंगी

 

मीडिया ने बताया कि यूरोपीय संघ (ईयू) में एयरलाइन यात्री जल्द ही अपने फोन में 5जी तकनीक का पूरी तरह से उपयोग कर सकेंगे। बीबीसी के अनुसार, यूरोपीय आयोग ने फैसला सुनाया कि एयरलाइंस बोर्ड विमानों पर धीमे मोबाइल डेटा के साथ-साथ 5G तकनीक की पेशकश कर सकती हैं।

कोई हवाई जहाज मोड नहीं: यूरोप में उड़ान भरने वालों को जल्द ही इन-फ्लाइट 5जी डेटा सेवाएं मिलेंगी

इसके साथ, यात्रियों को अब अपने फोन को फ्लाइट मोड में रखने की आवश्यकता नहीं होगी, हालांकि यह कैसे लागू किया जाएगा इसका विवरण अज्ञात है।

आंतरिक बाजार के यूरोपीय संघ के आयुक्त थियरी ब्रेटन ने कहा, “लोगों के लिए अभिनव सेवाओं को सक्षम करें और यूरोपीय कंपनियों को बढ़ने में मदद करें।” कनेक्टिविटी, “उन्होंने कहा।

रिपोर्ट के अनुसार, सदस्य राज्यों के लिए विमानों के लिए 5G फ्रीक्वेंसी बैंड उपलब्ध कराने की समय सीमा 30 जून, 2023 है। यह लोगों को अपने फोन की सभी सुविधाओं का उपयोग उड़ान के बीच में करने देगा – कॉल सक्षम करने के साथ-साथ संगीत और वीडियो स्ट्रीम करने वाले डेटा-भारी ऐप्स।

रोहतक में डकैती का आरोपी काबू: मोटरसाइकिल स्नैचिंग की वारदात को भी कबूला, 3 साथी पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2008 से, यूरोपीय संघ आयोग ने विमानों के लिए कुछ फ्रीक्वेंसी बैंड आरक्षित किए हैं, जिससे कुछ सेवाओं को इन-फ्लाइट इंटरनेट एक्सेस प्रदान करने की अनुमति मिलती है।

हालाँकि, यह सेवा ऐतिहासिक रूप से धीमी रही है क्योंकि यह लोगों को विमान और जमीन के बीच उपग्रह के माध्यम से जोड़ने के लिए उपकरणों पर निर्भर थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नई प्रणाली 5जी की तेज डाउनलोड गति का लाभ उठाने में सक्षम होगी, जो मोबाइल नेटवर्क ईई के अनुसार 100एमबीपीएस से अधिक तक पहुंच सकती है, जिससे फिल्म को मिनटों में डाउनलोड किया जा सकता है।

नारनौल बार एसोसिएशन चुनाव: प्रधान पद के लिए 3 वकील मैदान में डटे; कई पदों पर अब सीधी टक्कर

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *