अंबाला में आज से कोरोना मॉक ड्रिल शुरू: स्वास्थ्य मंत्री विज कैंट में तैयारियों का जायजा लेंगे; एक्टिव केस की संख्या 56 पहुंची

 

हरियाणा के अंबाला में भी आज से दो दिन की कोरोना मॉक ड्रिल की शुरुआत होगी। अस्पतालों में सोमवार और मंगलवार को मॉक ड्रिल के जरिए कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। मॉक ड्रिल का मकसद वक्त पर खामियों को दुरुस्त कर तैयारियों को अधिक पुख्ता करना है। ये मॉक ड्रिल सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के अस्पतालों में होगी। हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सिविल अस्पताल अंबाला कैंट का मुआयना करेंगे।

‘डिप्रेस न हों, घबराना नहीं’: कैसे एक पिता और परिवार ने बेटे यश दयाल की ‘दुःस्वप्न’ आईपीएल रात के पीछे लामबंद किया

दवाइयों और ऑक्सीजन का स्टॉक भी देखा जाएगा
कोविड मॉक ड्रिल में देखा जाएगा कि हेल्थ डिपार्टमेंट और स्टाफ इमरजेंसी की स्थिति को कैसे संभालते हैं। वे किस तरह उपलब्ध संसाधनों का पूरा उपयोग करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को इलाज उपलब्ध कराते हैं। अस्पतालों में इंतजामों को परखा जाएगा। इसमें अस्पतालों के इन्फ्रास्ट्रक्चर, दवाइयों के स्टॉक, ऑक्सीजन की उपलब्धता, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन प्लांट, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, एंबुलेंस, टेस्टिंग किट, डॉक्टरों और स्टाफ की संख्या इत्यादि का जायजा लिया जाएगा।

प्रीमियर लीग: आर्सेनल ने मैनचेस्टर सिटी को बांह की लंबाई के भीतर छोड़ने के लिए लिवरपूल द्वारा बड़ी जीत से इनकार किया

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य
सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इन आदेशों में सभी सरकारी कार्यालयों, मॉल, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन जिसमें 100 से अधिक लोगों की सहभागिता हो वहां भी मास्क पहनना जरूरी रहेगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
आईपीएल 2023, एमआई बनाम सीएसके: वानखेड़े में आइकन एमएस धोनी को देखने के लिए टिकट के अनुरोधों के साथ अधिकारियों की बाढ़

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *