WhatsApp जल्द ही उपयोगकर्ताओं को उनके प्रतिबंधित खाते के लिए अपील करने दे सकता है

 

व्हाट्सएप को उन खातों पर प्रतिबंध लगाने के लिए जाना जाता है जो इसके नियमों और शर्तों का पालन नहीं करते हैं। लेकिन अब तक, उपयोगकर्ताओं के पास अपने खाते पर प्रतिबंध लगाने या अपने खाते को रद्द करने की मांग करने के लिए उचित तंत्र नहीं था। यह जल्द ही बदल सकता है क्योंकि प्लेटफॉर्म अब एक नए तरीके का परीक्षण कर रहा है जहां उपयोगकर्ता अपील कर सकते हैं यदि उनके खाते प्रतिबंधित हो जाते हैं।

अपडेट WABetainfo के माध्यम से आता है जो इस सप्ताह एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप बीटा संस्करण पर नई सुविधा के साथ आया है। इस विकल्प से यूजर्स अपने अकाउंट के बैन होने पर अपील कर सकेंगे।

टेक कंपनियों को निजी 5G नेटवर्क देना टेल्को की 5G योजनाओं को बिगाड़ सकता है: रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि उपयोगकर्ता को व्हाट्सएप को कुछ विवरण जमा करने होंगे, जिसकी जांच प्लेटफॉर्म द्वारा की जाएगी और क्रॉस-चेक किया जाएगा कि क्या प्रतिबंध को रद्द करने का आधार वैध है। हो सकता है कि व्हाट्सएप ने गलती से किसी के अकाउंट को बैन कर दिया हो, ऐसे में यूजर के लिए अपील राहत के तौर पर आएगी और उनका अकाउंट एक बार फिर से एक्टिव हो जाएगा।

टिपस्टर ने उल्लेख किया है कि व्हाट्सएप वर्तमान में एंड्रॉइड वर्जन पर इस फीचर का परीक्षण कर रहा है, और आने वाले हफ्तों में आईओएस पर आ जाना चाहिए।

व्हाट्सएप आपके अकाउंट को बैन क्यों करता है

व्हाट्सएप द्वारा यूजर के अकाउंट को बैन करने के पीछे कई कारण हैं। WhatsApp कुछ खातों पर कार्रवाई करने के लिए मशीन लर्निंग और उपयोगकर्ता रिपोर्ट के मिश्रण का उपयोग करता है।

सेंट्रल जेल में बंदी ने लगाई फांसी: पोक्सो एक्ट के मामले में सोमवार को गया था जेल; आज होगा पोस्टमार्टम

व्हाट्सएप यह भी सुझाव देता है कि उपयोगकर्ताओं को स्वचालित प्रक्रिया का उपयोग करके व्हाट्सएप ग्रुप बनाने से बचना चाहिए। उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप के किसी अन्य संस्करण का उपयोग करने से भी बचना चाहिए जिसे Google Play Store या Apple App Store के बाहर से इंस्टॉल किया गया है।

व्हाट्सएप लगातार नई सुविधाओं के साथ प्रयोग कर रहा है और यह ऐप के लिए एक तार्किक जोड़ की तरह लगता है, जिससे लोग इस तरह की कार्रवाइयों के लिए अपील कर सकते हैं। सभी लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप्स के बीच निवारण एक बड़ा दर्द बिंदु रहा है, और इस तरह के बदलाव उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित महसूस करने और सुनने में मदद कर सकते हैं।

सेंट्रल जेल में बंदी ने लगाई फांसी: पोक्सो एक्ट के मामले में सोमवार को गया था जेल; आज होगा पोस्टमार्टम

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *