OLX पर कार बेचने का फर्जी विज्ञापन डालकर ठगने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

 

पानीपत. हरियाणा के पानीपत जिले में ओएलएक्स पर कार बेचने का फर्जी विज्ञापन डालकर साई कालोनी निवासी प्रदीप पुत्र वेदपाल से 50 हजार रूपए की ठगी करने वाले शातिर आरोपी को बुधवार साय सीआईए-थ्री पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी की पहचान सलीम पुत्र मुबीन निवासी जखोरा फरीदाबाद के रूप में हुई.

करनाल: आतंकियों के पास मिले RC और नंबर प्लेट मामले में एक्शन, नितिन को पकड़ने को पुलिस की रेड

पुलिस पुछताछ में खुलासा हुआ आरोपी ने अपने साथी कामिल खान के साथ मिलकर ठगी की उक्त वारदात को अंजाम दिया था. ठगी गई 50 हजार की राशि में से बचे 10 हजार रुपये गिरफ्तार आरोपी सलीम के कब्जे से बरामद कर पुलिस टीम ने आरोपी को आज न्यायालय में पेश किया, जहां  से आरोपी को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया.

सीआईए-थ्री  प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया पुलिस पुछताछ में आरोपी सलीम से खुलाशा हुआ वर्ष 2019 में हथीन बस अड्डे पर कामिल खान नाम के लड़के से उसकी मुलाकात हुई थी. बाद मे दोनों दोस्त बन गए. कामिल ने शार्टकट तरीके से पैसे कमाने की बात बताई और सलीम को फ्रार्ड सिम कार्ड का प्रबंध करने की बात कहते हुए ओएलएक्स पर कार बेचने का फर्जी विज्ञापन डालकर ठगी करने की योजना की जानकारी दी. आरोपी सलीम ने फ्रार्ड सिम कार्ड लाकर कामिल को दे दिया. दोनों ने ओएलएक्स पर आल्टो कार का फोटो डालकर फर्जी मोबाइल नंबर अपलोड कर दिया. पानीपत निवासी प्रदीप ने ओएलएक्स पर उक्त कार की फोटो देखकर खरीदने के लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया.

खबर का असर,  मीडिया में समस्या उजागर होने पर जागा प्रशासन व पालिका

दोनों आरोपियों ने प्रदीप को विश्वास में लिया और उससे पेटीएम में 50 हजार रुपये ट्रांसफर करवा लिए और बाद में दोनो आरोपियों ने ठगी की राशि को आपस में बांट लिया था.

ठगी की उक्त वारदात के बारे में थाना चांदनी बाग में प्रदीप पुत्र वेदपाल निवासी साई कालोनी उझा गेट पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है. प्रदीप ने अगस्त 2019 में थाना चांदनी बाग पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसने 10 अगस्त को ओएलएक्स पर एक कार को देखकर खरीदने के लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया. 50  हजार रुपये में कार का सौदा तय होने पर बात कर रहे युवकों ने विश्वास में लेकर एक पेटीएम नंबर दे रुपये ट्रांसफर करवा लिये. बाद में उसकों ना गाड़ी मिली और ना ही पैसे मिले.

करसिंधु गांव के राजकीय विद्यालय में स्टॉफ ने मिलकर बनवाई पानी की टंकी

आरोपियों ने धोखाधड़ी करते हुए कार बेचने के नाम पर उससे 50 हजार रुपये ठग लिए. प्रदीप की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत थाना चांदनी बाग में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *